scriptबच्चों ने दिया मतदाता जागरुकता का संदेश | Children's Voter Awareness Message | Patrika News

बच्चों ने दिया मतदाता जागरुकता का संदेश

locationदौसाPublished: Apr 24, 2019 10:49:39 am

Submitted by:

Rajendra Jain

सांस्कतिक कार्यक्रम देख दर्शक हुए भाव-विभोर

सांस्कतिक कार्यक्रम देख दर्शक हुए भाव-विभोर

बच्चों ने दिया मतदाता जागरुकता का संदेश

दौसा. शहर के सैंथल मोड़ स्थित एक निजी स्कूल में लोकतंत्र के महापर्व लोकसभा चुनाव में अधिकाधिक मतदान करने की शपथ ली गई। इस दौरान विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत किए गए रंगारंग सास्कृतिक कार्यक्रम व आर्मी पर आधरित ड्रामा पुलवामा अटैक का दृश्य देखकर लोगों की आंखों में आंसू आ गए मां एंड डैडी वह कृष्ण की लीलाओं पर आधारित महारास की प्रस्तुति दी गई।
इससे पहले एसडीओ जीएल शर्मा ने दीप जलाकर कार्यक्रम की शुरुआत की। रोटरी क्लब के शिवशंकर सोनी ने बताया कि राष्ट्रहित के लिए मतदान जरूरी है। ऐसे में प्रत्येक व्यक्ति को मतदान अवश्य करना चाहिए। स्कूली बालकों ने नुक्कड़ नाटक के जरिए लोगों को मतदान का महत्त्व बताते हुए आगामी 6 मई को मतदान करने पर बल दिया। इस दौरान लोभ में नहीं आना, रुपए के लालच में आकर गलत व्यक्ति को मतदान नहीं करने का भी संदेश दिया गया।
इस दौरान पुलिस उपाधीक्षक अखलेश शर्मा, रोटेरियन अशोक गुप्ता, ,नवल खंडेलवाल, शिवशंकर सोनी, राजेंद्र खंडेलवाल, दीपक खंडेलवाल, श्याम शर्मा, गजेंद्र झाला, एडवोकेट सतीश पारीक, ब्रजमोहन शर्मा, राधागोविंद शर्मा ओमप्रकाश शर्मा, संजय जैन, मनीष खण्डेलवाल, पीयूष झंगीनिया, पवन सोनी, एडवोकेट विक्रम झाला आदि मौजूद थे। अंत में संस्था के निदेशक विनोद गौड़ एवं प्रिंसिपल साधना गौड़ ने अतिथियों का आभार जताया।
मतदान के लिए लोगों को दिलाई शपथ
बांदीकुई. लोकसभा आम चुनाव के प्रति मतदाताओ में जागरुकता लाने के लिए कौलाना के बद्री प्रसाद बीएड कॉलेज में मंगलवार को पोस्टर प्रतियोगिता आयोजित हुई। इसमें विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। कलाजत्था के कलाकारों ने गीतों के माध्यम से मतदान करने का संदेश दिया। स्कूली बालको ने नुक्कड़ नाटक के जरिए लोगों को मतदान का महत्त्व बताते हुए आगामी 6 मई को मतदान करने पर बल दिया। इस दौरान लोभ में नहीं आना, दारू नहीं लेना, रुपए के लालच में आकर गलत व्यक्ति को मतदान नहीं करने का भी संदेश दिया गया। उपखण्ड अधिकारी पिंकी मीणा ने सभी छात्र छात्राओं को मतदान करने की शपथ दिलाई। तहसीलदार ओमप्रकाश गुर्जर, विकास अधिकारी मोहनसिंह फौजदार, सरोज गुप्ता, सुखदेव, प्रीतमसिंह, फतेहसिंह, राधामोहन एवं पंचायत प्रसाद अधिकारी मातादीन मीणा भी मौजूूद थे। (नि.स.)

मतदान का संदेश दिया
गीजगढ़. ग्राम पंचायत बहरावण्डा व अचलपुरा की राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में स्वीप टीम व कला जत्था कलाकारों ने मतदाता जागरुकता अभियान के तहत लोगों को मतदान का संदेश दिया गया।स्वीप टीम प्रभारी प्रेमप्रकाश उमरवाल ने कहा कि सभी मतदाता आने वाले लोकसभा चुनावो में अपने मताधिकार का अवश्य उपयोग करे। देश का लोकतंत्र वोट से से ही बना हुआ है। पंचायत प्रसार अधिकारी केके मुद्गल, महिला बाल विभाग विभाग सुपरवाइजर आशा मीणा ने मतदान का महत्व व उसकी भूमिका के बारे में ग्रामीणो को बताया। कलाजत्था टीम द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देकर मतदान करने की अपील की। सरपंच पंखीदेवी, अंगदराम मीणा, पीईईओ शिवराम मीणा, अवधेश गुर्जर आदि मौजूद थे ।

ट्रेंडिंग वीडियो