सफाईकर्मियों ने रैली निकालकर सौंपा ज्ञापन

सीएम के नाम जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा गया।

By: gaurav khandelwal

Published: 24 May 2018, 08:58 AM IST

दौसा. नगरपरिषद में सफाईकर्मियों की भर्ती में वाल्मीकि समाज को प्राथमिकता देने एवं नगरपरिषद में संवेदक के माध्यम से कार्यरत सफाईकर्मियों का मानदेय दिलाने की मांग को लेकर रैली निकाली। जो शहर के प्रमुख मार्गो से होते हुए कलक्टे्रट पहुंची। इसके बाद सीएम के नाम जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा गया।

 

अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस जिलाध्यक्ष मुन्नालाल डंडोरिया एवं राजस्थान सफाई कर्मचारी संघ जिलाध्यक्ष लक्ष्मण टोपिया व जिला महामंत्री श्यामलाल दिर्शावल ने बताया कि कार्मिकों को तीन माह का मानदेय नहीं मिला है। जबकि इसके लिए नगरपरिषद प्रशासन को 30 अप्रेल 2018 को लिखित में भी अवगत करा दिया। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो सकी। उन्होंने बताया कि सफाईकर्मी की भर्ती में एसटी, एससी, ओबीसी एवं सामान्य वर्ग के लोगों के आवेदनों को शामिल नहीं किया जाए। इससे समाज के लोगों में रोष व्याप्त है। ऐसे में समाज के लोगों को प्राथमिकता देकर भर्तीकिया जाए।

 

 


महुवा. नगर पालिका में कार्यरत सफाई कर्मियों की पिछले 2 माह से चली आ रही सफाई कर्मियों की हड़ताल बुधवार राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ीलाल मीणा ने समाप्त कराई। अनशन पर बैठे सफाई कर्मियों के पास पहुंचे राज्यसभा सांसद डॉ. मीणा ने आश्वस्त किया कि उनकी समस्या का निराकरण शीघ्र ही करवा दिया जाएगा। उन्होंने सफाई कर्मियों को समायोजन का भी भरोसा दिलाया। उधर आश्वासन के बाद सफाई कर्मियों में खुशी की लहर दौड़ गई और वो फिर से कस्बे की सफाई व्यवस्था में जुट गए।

 

उल्लेखनीय है कि सफाई कर्मिर्योंं के हड़ताल पर होने के कारण कस्बे की सफाई व्यवस्था पूरी तरह से चरमराई हुई थी। कस्बे में जगह- जगह गंदगी के ढेर लगे होने के कारण लोगो को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। इस दौरान डॉ. मीणा ने कस्बे के विकास को लेकर नगर पालिका चेयरमैन विजय शंकर बोहरा और अधिशासी अधिकारी तेजराम मीणा से भी चर्चा की। इस दौरान पूर्व प्रधान राजेन्द्र मीणा, शंकर हुड़ला, सानू मम्मू खान, विमल जैन, अमर सिंह मीणा, हरिसिंह सारवान, छोटे नोमुंडा, रोशन टहलड़ी, नटवर ठेकड़ा, बाबू हुड़ला, विजय सांथा, भोलू जमादार, मुन्ना जमादार, अर्जुन सिंह सहित अनेक सफाई कर्मी सहित अन्य लोग मौजूद थे।

gaurav khandelwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned