सरकारी कार्यालयों में लिपिकों की नहीं चलेगी मनमर्जी -मीना

- उद्योग मंत्री ने ली अधिकारियों की समीक्षा बैठक

By: Rajendra Jain

Published: 11 Jul 2020, 10:21 PM IST

लालसोट. उद्योग मंत्री परसादीलाल मीना ने शनिवार दोपहर को पंचायत समिति सभागार में कोविड 19 व मनरेगा कार्यों को लेकर अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली। मंत्री ने सभी विभागों के अधिकारियों को चेताया कि सरकारी कार्यालयों में लिपिकों की मनमर्जी नहीं चलेगी और सौदेबाजी करने वाले कर्मचारियों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सभी अधिकारी अपनी मनमर्जी से लालसोट में पदस्थापित किए गए हैं।

अधिकारी अपने स्तर से कार्य करें। उन्होंने कहा यदि किसी कार्यालय का लिपिक गड़बड़ करता है तो समझो पूरा ही मामला गड़बड़ है। लिपिकों पर लगाम करना अधिकारियों का काम है। मनरेगा योजना में श्रमिकों को कम मजदूरी पर मंत्री ने नाराजगी प्रकट करते हुए कहा कि संचालित कार्यों पर प्रत्येक श्रमिक को प्रतिदिन दौ सौ रुपए की मजदूरी दिलवाने के लिए टास्क देकर काम कराएं।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य रामबिलाश खेमावास ने मनरेगा योजना के तहत पक्के निर्माण कार्य कराने, टोडाधामा गोपालपुरा की एससी व एसटी ढाणियों को विद्युत की सिटी लाइन से जोडऩेख् मुकंदपुरा में सडक़ निर्र्माण की मांग की। शंभूदयाल बैरवा ने मिर्जापुरा में रमसा के तहत जारी निर्माण कार्य बंद होने की शिकायत की। एसडीएम गोपाल जांगिड़, रामगढ पचवारा एसडीएम सरिता मल्होत्रा, पुलिस सीओ सतीश यादव, तहसीलदार बद्रीनारायण मीना, विकास अधिकारी योगेशकुमार मीना, बीसीएमएचओ डॉ. धीरज शर्मा, पूर्व उपप्रधान किशनलाल मीना आदि मौजूद थे।

चार सहवृत पार्षदों को दिलाई शपथ
लालसोट. नगर पालिका कार्यालय में शनिवार शाम को नव नियुक्त चार सहवृत पार्षदों का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया। उद्योग मंत्री परसादीलाल मीना की मौजूदगी में उपखण्ड अधिकारी गोपाल जांगिड़ ने नव नियुक्त सहवृत पार्षद कमलेश सैनी, रेखा अग्रवाल, राजू वाल्मीकि एवं अब्दुल मुनीर को शपथ दिलाई। उद्योग मंत्री ने कहा कि सभी नवनियुक्त सहवृत पार्षद शहर के विकास में अपना योगदान दें। शहर के विकास के लिए राज्य सरकार द्वारा लगातार राशि मुहैया कराई जा रही है और आगे भी शहर के विकास में कोई कमी नहीं रहेगी। इस मौके पर पालिका अध्यक्ष जगदीश सैनी समेत सभी पार्षदों ने नवनियुक्त सहवृत पार्षदों का अभिनंदन किया। इस दौरान खोहरा पाड़ा निवासी सुरेश टोपिया व अन्य जनों ने उनके क्षेत्र मेें पेयजल की समस्या को दूर करने व डिडवाना गांव के बैरवा मोहल्ले से आई महिलाओं ने जल भराव की समस्या से निजात दिलाने की मांग की। इस पर मंत्री ने उपखण्ड अधिकारी को मौके पर पहुंच कर उचित कार्रवाई के निर्देश दिए। पालिका के ईओ नवरत्न शर्मा, उपाध्यक्ष पुरुषोत्तम जोशी, पार्षद दयाराम स्वामी, सिराज मोहम्मद, चंद्रशेखर जांगिड़, महेश ओलिया, राकेश जोशी, राकेश बिहारी, अनोख महावर, घासीलाल सैनी, अभिषेक जोशी आदि मौजूद थे।

Rajendra Jain
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned