scriptअंधड़ के साथ जमकर बरसे मेघ | Cloud rained heavily | Patrika News

अंधड़ के साथ जमकर बरसे मेघ

locationदौसाPublished: May 03, 2020 07:23:48 pm

Submitted by:

gaurav khandelwal

Cloud rained heavily: मौसम का बदला मिजाज, गर्मी में झमाझम

अंधड़ के साथ जमकर बरसे मेघ

अंधड़ के साथ जमकर बरसे मेघ

दौसा. जिलेभर में दो-तीन दिन से पड़ रही भीषण गर्मी के बाद रविवार शाम को तेज अंधड़ के साथ कहीं पर भारी तो कहीं पर मध्यमगति की बारिश हुई। इस दौरान कई जगह बिजली सप्लाई भी बाधित रही। अधंड़ से कई जगह बिजली के तार टूट गए तो टिन-टप्पर उड़ गए और पेड़ भी उखड़ गए। वहीं दौसा समेत कई कृषि उपज मण्डियों में अनाज भीग गया।
Cloud rained heavily


जिला मुख्यालय पर रविवार सुबह तो धूप रही। दोपहर में बाद बादल हो गए। उमस बढ़ गई। शाम करीब ४ बजे आकाश में चारों ओर काली घटाएं छाना शुरू हो गया। शाम को करीब एक घंटे से अधिक झमाझम बारिश होने से सडक़ों पर पानी बह निकला। लोगों को गर्मी में राहत मिल गई।
Cloud rained heavily


खेतों की हो जाएगी जुताई
जिले में कई जगह पर मध्यमगति की बारिश होने से खेतों में पानी भर गया। इस वक्त लोगों ने अपने खेतों से रबी की फसलों से खाली कर दिया है। अब बारिश से खेतों में जुताई हो जाएगी। वहीं जिन किसानों ने खेतों में पशुओं के लिए हरे चारे की बुवाई कर रखी है, उनमें यह बारिश अमृत का काम करेगी।
Cloud rained heavily


नाले की सफाई करने पहुंचे पालिका दल का वाहन फंसा



बांदीकुई. शहर सहित उपखण्ड क्षेत्र में तेज अंधड़ के साथ बारिश आने से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। क्षेत्र में कई जगहों पर पेड़ धराशायी हो गए तो बाजार में लगे होर्डिंंग उड़ गए। शाम करीब ४ बजे बादल छाने से अंधेरा छा गया और तेज गर्जन शुरू हो गई। करीब आधा घण्टे तक बारिश के होने से लोगों ने गर्मी से राहत महसूस की।

कृषि उपज मण्डी में फुटपाथों पर रखी जिंस भीग गई। तो शहर के वार्ड १३ में नाला अवरुद्ध होने से गंदा पानी आम रास्ते में भर गया। इससे लोगों का निकलना तक मुश्किल हो गया। इन नालों ने पालिका प्रशासन की नालों की सफाई व्यवस्था की पूरी तरह पोल खोलकर रख दी है। खास बात यह है कि नगरपालिका दल अवरुद्ध नाले को खोलने एवं सफाई करने पहुंचा तो पालिका की जीप भी फंस गई। इस जीप को सफाईकर्मी व मोहल्ले के लोग धक्का देकर निकालते नजर आए।

इसके अलावा गुढ़ाकटला, बसवा, पंडितपुरा, ढिगारियाभीम, ढिगारियाकपूर, हाण्डली, निहालपुरा, गोलाड़ा, पंचमुखी, आभानेरी सहित उपखण्ड क्षेत्र में भी अच्छी बारिश हुई है। ााम करीब ६ बजे से फिर से रिमझिम बारिश का दौर शुरू हो गया। शहर के प्रमुख मार्गों पर भी पानी भराव हो गया। इसके चलते लोगों को आवागमन में खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। इसके चलते करीब दो घण्टे तक बिजली भी गुल हो गई। कई जगहों पर फाल्ट आने एवं तारों पर पेड़ों की टहनियां टूटकर गिर जाने से निगमकर्मी मरम्मत करते दिखाई दिए। (ए.सं.)
Cloud rained heavily

ट्रेंडिंग वीडियो