सफाई व्यवस्था से असंतुष्ट हुए कलक्टर, तलब की रिपोर्ट

Collector dissatisfied with cleaning system, summons report: पार्क, श्मशान व डम्पिंग यार्ड का लिया जायजा

By: gaurav khandelwal

Published: 03 Mar 2021, 07:54 PM IST

दौसा. शहर में निरीक्षण को निकले जिला कलक्टर पीयुष समारिया बुधवार को बदहाल सफाई व्यवस्था से रू-ब-रू हुए। उन्होंने नेहरू पार्क, श्मशान घाट व डम्पिंग यार्ड का जायजा लिया। साथ ही कार में से शहर की सफाई को भी देखा। हालात देखकर कलक्टर असंतुष्ट हो गए तथा नगर परिषद आयुक्त व सफाई निरीक्षक से शहर में किए गए इंतजामों की रिपोर्ट तलब की। ठेकेदार की व्यवस्था से कलक्टर के साथ आयुक्त पूजा मीना भी खफा दिखी।

Collector dissatisfied with cleaning system, summons report


दोपहर करीब बारह बजे जिला कलक्टर नगर परिषद के अधिकारियों के साथ सबसे पहले नेहरू पार्क पहुंचे। जहां इंतजामों से संतुष्ट नहीं होने पर सफाई निरीक्षण से जवाब-तलब किया। निरीक्षक ने बताया कि ठेकेदार को दिए गए नोटिस दिखाकर बताया कि चेतावनी देने के बाद भी कोई असर नहीं हो रहा। इसके बाद श्मशान घाट पहुंचे तो वहां भी हालात ठीक नहीं मिले। शराबियों ने रास्ते में बोतलें फोड़ रखी दी तथा पार्क में भी विकसित नहीं मिला। बाहर रास्ते में कचरे के ढेर लगे मिले।

इस पर कलक्टर की नाराजगी और बढ़ गई। कचरा एकत्र करने के लिए बनाए गए डम्पिंग यार्ड पहुंचते-पहुंचते तो कलक्टर और नाराज हो गए तथा यार्ड की जगह कचरा रास्ते में पड़ा होने पर अधिकारियों की खिंचाई की। यार्ड के रजिस्टर की जांच में पाया कि बहुत कम कचरा यार्ड तक लाया जाता है। ठेकेदार के वाहन तो आ ही नहीं रहे। इस पर कलक्टर ने यार्ड के रजिस्टर के आधार पर रिपोर्ट तलब की। साथ ही सफाई व्यवस्था में लगे ठेकेदार के कार्मिकों की सूची सहित अन्य जानकारियां शीघ्र कलक्ट्रेट में पहुंचाने के निर्देश आयुक्त को दिए। वहीं डम्पिंग यार्ड तक सडक़ की दुर्दशा देखकर अभियंताओं से भी जवाब-तलब किया तो वे भी एक-दूसरे का मुंह देखने लगे तथा संतोषजनक जवाब नहीं दे सके।


वहीं आयुक्त पूजा मीना ने बताया कि दौसा में ’वाइनिंग के बाद से सफाई व्यवस्था से संतुष्ट नहीं होने पर ठेकेदार को अंतिम नोटिस जारी किया जा चुका है। अब शहर को पांच जोन में विभाजित कर नए सिरे से सफाई व्यवस्था शुरू करने की कार्ययोजना तैयार की है।

Collector dissatisfied with cleaning system, summons report

gaurav khandelwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned