scriptकॉलेज बनेगी छावनी, चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेगी पुलिस | College to be set up on campus, chapay | Patrika News

कॉलेज बनेगी छावनी, चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेगी पुलिस

locationदौसाPublished: May 22, 2019 08:38:42 am

Submitted by:

gaurav khandelwal

गांधी तिराहे से सोमनाथ सर्किल तक वाहनों की आवाजाही रहेगी बंद, कल होने वाली लोकसभा चुनाव की मतगणना तैयारी में जुटा प्रशासन

dausa news

कॉलेज बनेगी छावनी, चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेगी पुलिस

दौसा. लोकसभा चुनाव में दौसा सीट के लिए 6 मई को हुए मतदान के मतों की 23 मई को होने वाली मतगणना को लेकर जिला निर्वाचन विभाग एवं पुलिस प्रशासन ने तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया है। दौसा लोकसभा सीट के सभी आठों विधानसभाओं की इवीएम 6 मई से ही जिला मुख्यालय की पीजी कॉलेज के स्ट्रॉंग रूम में विशेष निगरानी में रखी हुई है। 23 मई सुबह सात बजे से हीपीजी कॉलेज मतगणना शुरू होने से पहले छावनी के रूप में तब्दील हो जाएगी। वहीं गांधी तिराहे से लेकर सोमनाथ चौराहे पर हर गली में बेरिकेड्स लगा कर वाहनों की आवाजाही बंद कर दी जाएगी।

अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक अनिल सिंह चौहान ने बताया कि पीजी कॉलेज में मतगणना के दिन स्ट्रॉंग रूम के आग एक-एक थानाप्रभारी स्तर का अधिकारी एवं वर्दी व सादा वर्दी में पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे। उनकी निगरानी में ईवीएम मतगणना कक्ष तक ले जाई जाएगी। वहीं प्रत्येक कक्ष एवं गलियारों में पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। मतगणना में प्रवेश करने वाले प्रत्याशियों के एजेंट, कर्मचारियों की मशीन से जांच होने के बाद ही उनको अन्दर प्रवेश दिया जाएगा। किसी को भी मोबाइल, बीड़ी, सिगरेट व गुटखा आदि अन्दर नहीं ले जाने दिया जाएगा।
तीन कम्पनियां एवं चार सौ स्थानीय पुलिसकर्मी रहेंगे तैनात


मतगणना में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस काफी मुस्तैद नजर आ रही है। एएसपी ने बताया कि सुरक्षा के लिए आरएसी की तीन कम्पनियां बुलवाई गई है। वहीं जिले के सभी पुलिस उपाधीक्षक, थाना प्रभारी एवं 400 पुलिसकर्मियों का जाप्ता तैनात रहेगा। पुलिसकर्मी किसीभी प्रकार की अव्यवस्था सहन नहीं करेंगे। इसके अलावा भी ब्रज वाहन एवं घुड़सवार भी तैनात रहेंगे।

गलियों मेंभी होगी बेरिकेड्स


गांधी तिराहे से लेकर सोमनाथ चौराहे तक की करीब डेढ़ दर्जन गलियों के मुहानों पर बेरिकेड्स कराई जाएगी। इन गलियों में वाहनों का आवागमन बंद रहेगा। गांधी तिराहे एवं सोमनाथ चौराहे पर विशेष पुलिस जाप्ता तैनात रहेगा। यहां होकर केवल आपातकालीन वाहनों को ही प्रवेश दिया जाएगा। मतगणना समाप्त होने तक इस रास्ते आने वाले वाहनों को दूसरे रास्तों में होकर डायवर्ट किया जाएगा।

बाहरी तत्वों पर रहेगी खास नजर


पुलिस अधिकारी ने बताया कि कॉलेज के बाहर सादा पुलिसकर्मी बाहर से आने वाले उन लोगों पर भी खास नजर रखेंगे जो अशांति फैलाने का प्रयास कर सकते हंै। ऐसे लोगों को किसी भी कीमत पर बख्सा नहीं जाएगा। पुलिस मतगणना के दौरान शांति व्यवस्था कायम रखने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो