सड़कों के चौड़ाईकरण एवं डामरीकरण कार्य का शिलान्यास

बनियाना में आवागमन की मिलेगी सुविधा

By: gaurav khandelwal

Published: 14 Nov 2017, 08:36 AM IST

बनियाना. दौसा विधायक शंकरलाल शर्मा ने सोमवार को बनियाना पहुंचकर बनियाना से मटवास सड़क के चौड़ाईकरण एवं डामरीकरण कार्य का शिलान्यास किया। विधायक ने कहा कि सरकार ने विधानसभा क्षेत्र दौसा की सडक़ों की मरम्मत और चौड़ाईकरण के लिए करोड़ों की राशि स्वीकृत की है। इसी के अंतर्गत ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर सड़कों के सुदृढ़ीकरण और चौड़ाईकरण के कार्य कराए जाएंगे। सड़कों के निर्माण से लोगों को आवागमन की सुविधा मिलेगी।

 

इसके बाद विधायक ने दौसा लवाण सड़क से आनंदपुरा तक सड़क का भी शिलान्यास किया। एईएन नंदलाल मीना ने बताया कि बनियाना से मटवास तक सड़क डामरीकरण पर 21 लाख की राशि खर्च होगी। लवाण पंचायत समिति उप प्रधान राजेश मीना, राधेश्याम कटारिया, तेजसिंह चावण्डेडा, विजय बैरवा, डुगरावता सरंपच भरतलाल मीना आदि मौजूद थे।

 


गौरव पथ का निरीक्षण


बसवा. कस्बे में रामपुरा दरवाजे के पास बने गौरव पथ पर विकास समिति के द्वारा अनियमितता की शिकायत करने पर अधिकारियों ने निरीक्षण किया। सार्वजनिक निर्माण विभाग के अभियंता दयाचन्द मीणा व पुरण गुर्जर ने संवेदक को हनुमानजी के मन्दिर के पास लगी टाइल्स को हटाकर सीसी रोड बनाने के आदेश दिए। गौरव पथ के बीच में लगे खम्भों को हटवाने के भी आदेश दिए। इस मौके पर कैलाश पारीक, समिति अध्यक्ष गिर्राज सैनी, महिला मंत्री शंकुतला सोडिया, कल्याण सहाय शर्मा, जयसिंह राजपूत, एडवोकेट टीपी सैनी आदि मौजूद थे।

 

समस्याएं सुन दिए समाधान के निर्देश


मंडावर. गढ़हिम्मतसिंह में सोमवार को संसदीय सचिव ओमप्रकाश हुड़ला ने जनसुनवाई की। शिविर में पानी-बिजली, सड़क, चिकित्सा संबंधी समस्याएं छायी रही। हुड़ला ने अधिकारियों को तुरन्त समस्या समाधान के निर्देश दिए। पेंशन प्रकरणों को निपटाने के निर्देश विकास अधिकारी को दिए। गोपालगढ़ को थ्री फेज लाइट चौबीस घंटे देने की शुरुआत की गई। चालीस लाख की पेयजल योजना, सत्तर लाख की लागत से विद्यालय में कमरा निर्माण की घोषणा व सत्तर लाख की लागत से बनी गढ़ से मंडावर तक की सड़क का
लोकार्पण भी किया।


शिविर के दौरान ललिता महावर की पुत्री ने संसदीय सचिव को विधवा मां की बीमारी व उनकी गरीबी हालत से अवगत कराया। इस पर हुड़ला ललिता देवी के घर पहुंच गए और बीमार हालत व घर की स्थिति देखकर भावुक हो गए। मौके पर अधिकारियों को परिवार का नाम खाद्य सुरक्षा सूची में जोडऩे, पालनहार योजना सहित अन्य सुविधाएं जल्द दिलाने के निर्देश दिए।

gaurav khandelwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned