नगर परिषद के बाहर धरना जारी

नगर परिषद के बाहर धरना जारी

Gaurav Kumar Khandelwal | Publish: Sep, 08 2018 09:21:11 AM (IST) Dausa, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

दौसा. नगर परिषद क्षेत्र में शौचालय निर्माण कराने वाले परिवारों को दस दिन में भुगतान दिलाने सहित 18 अन्य मांगों को लेकर नगरपरिषद कार्यालय के बाहर तीसरे दिन शुक्रवार को धरना जारी रहा। नगरपरिषद के उपसभापति वीरेन्द्र कुमार शर्मा के नेतृत्व में दिए जा रहे धरने पर बैठे रघु शर्मा सहित अन्य लोगों ने बताया कि शौचालय निर्माण कराने वाले परिवारों को अभी तक भुगतान नहीं मिला है। इससे उन परिवारों को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है।

 

 

उपसभापति ने बताया कि पात्र परिवारों को मकान बनाने के लिए डेढ़ लाख रुपए की आर्थिक सहायता मिले। जिला मुख्यालय पर बाहर से नौकरी करने वाले वाले कर्मचारी व अधिकारियों को जिला मुख्यायल पर ही रहने के लिए पाबंद किया जाए। गलत तरीके से दिए गए सफाई ठेके की जांच कर तीसरे पक्ष से सफाई कराई जाए।

 

गाडिय़ा लुहार, बागरियाओं के परिवारों को सितम्बर महीने में ही नि:शुल्क भूमि पट्टे दिए जाने एवं गुप्तेश्वर रोड पर गौरवपथ निर्माण के लिए गलत तरीके से तोड़े गए मकानों के विषय में पूरी सड़क का तहसीलदार दौसा व टाउन प्लानर जयपुर के अधिकारियों को साथ लेकर पुन: सीमांकन कराया जाने सहित अन्य मांगों को पूरा करने की गुर्हा की। मांगों के पूरा नहीं होने तक धरना जारी रहेगा।

 

शिविर कल


लालसोट. भारत विकास परिषद के तत्वावधान में रविवार सुबह नौ बजे जवाहरगंज परिसर में नि:शुल्क दंत रोग एवं नेत्र जांच शिविर लगेगा। अध्यक्ष डॉ. भरत शर्मा ने जानकारी दी। (नि.सं.)

 

 

सिकंदरा. शिक्षा के लिए धन की कमी आडे नहीं आएगी। सरकार ने पिछले चार साल में शिक्षा के लिए कई योजनाएं संचालित की है। यह बात राÓयसभा सांसद डॉ किरोड़ीलाल मीना ने शुक्रवार को भंडारी गांव में राजकीय कस्तूरबा गांंधी आवासीय विद्यालय में प्याऊ के उद्घाटन समारोह में कही। इस दौरान उन्होंने सांसद मद से विद्यालय में एक बौरवैल व छात्राओं के भोजन करने के लिए बड़ा कक्ष निर्माण की घोषणा की है।

 

डॉ. कल्याणसहाय बैरवा, सरपंच रेणूदेवी बैरवा, प्रधानाध्यापिका सरोज बाला, गुड्ड़ी गुर्जर, संगीता अरोड़ा, पुष्पा जैन, प्रेमकुमारी मीना, पूर्व मण्डल अध्यक्ष कजोड़मल बैरवा, करणङ्क्षसह भण्डारी, पप्पू मीना, बनवारी गुर्जर, रमेश पाराशर आदि मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned