scriptशांतिपूर्ण चुनाव कराने में आमजन का सहयोग जरूरी- चारण | Cooperation of common man is necessary in holding peaceful elections- | Patrika News

शांतिपूर्ण चुनाव कराने में आमजन का सहयोग जरूरी- चारण

locationदौसाPublished: Jan 14, 2020 11:44:25 am

Submitted by:

Rajendra Jain

Cooperation of common man is necessary in holding peaceful elections- – सिकंदरा थाने में सीएलजी सदस्यों की बैठक

शांतिपूर्ण चुनाव कराने में आमजन का सहयोग जरूरी- चारण

फोटो कैप्शन एसडीसीए- सिकंदरा थाने में सीएलजी सदस्यों की बैठक लेते मानपुर सीओ व थाना प्रभारी।

सिकंदरा.
पंचायत चुनाव को लेकर सोमवार को सिकंदरा थाने में मानपुर वृताधिकारी हिम्मत सिंह चारण व सिकंदरा थाना प्रभारी राजपाल सिंह ने सीएलजी सदस्यों की बैठक ली। इसमें पुलिस अधिकारियों ने ग्रामीणों को चुनाव से पूर्व आपराधिक तत्वों के लोगों को चिह्नित कर पुलिस को सूचना देने की बात कही। उन्होंने कहा कि शांतिपूर्ण मतदान के लिए ग्रामीणों का सहयोग जरूरी है। चुनाव से पूर्व अपराधिक तत्व के लोगों को चिह्नित कर पाबंद किया जाएगा।
Cooperation of common man is necessary in holding peaceful elections-…. ग्रामीणों ने पुलिस के अधिकारियों के समक्ष सिकंदरा चौराहे पर बढ़ रही चोरी की वारदातों को लेकर चिंता जताई। पुलिस अधिकारियों ने व्यापारियों के सहयोग से सिकंदरा चौराहे पर 10 सीसीटीवी कैमरे लगाने की बात कही। बैठक में व्यापारियों ने कहा कि चौराहे के बांदीकुई रोड, गीजगढ़ रोड, दौसा रोड व मानपुर रोड पर जीप, जुगाड़ वे ठेले वालों का कब्जा रहता है। इससे रोड सिकुड़ जाता है। ऐसे में बार-बार जाम की स्थिति हो जाती है। पुलिस अधिकारियों ने दुकान मालिकों व चालकों से बात कर इस समस्या का समाधान करने की बात कही। लोगों ने सिकंदरा चौराहे पर बने शौचालय की साफ-सफाई नहीं होने की बात भी कही। बैठक में व्यापार मंडल अध्यक्ष रतनलाल बासड़ा, खुदरा व्यापार मंडल गिर्राज घुरैया, दीपक विजय, पूर्व सरपंच जय सिंह गुर्जर, लक्ष्मण फोजी, विश्वम्भर बासड़ा, जयसिंह रलावता, दिनेश पाराशर, किशन पोसवाल, धर्मसिंह कसाना, मानसिंह राजा, कांति प्रसाद जैन, राधाकिशन मीणा, विश्राम दडगस, सूरजपाल, जयसिंह राजा, रामप्रताप मीणा, सुरज्ञान सिंह, बालचंद कसाना, रामअवतार, विश्राम सैनी आदि मौजूद थे।
जोनल मजिस्ट्रेट नियुक्त
दौसा. बसवा पंचायत समिति क्षेत्र में प्रथम चरण के 17 जनवरी को पंच एवं सरपंच और 18 जनवरी को उप सरपंच के होने वाले चुनाव में कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए 9 जोनल मजिस्ट्रेटों की नियुक्ति की गई है।
जिला निर्वाचन अधिकारी अविचल चतुर्वेदी ने बताया कि अजय कुमार जाखड़ को चांदेरा, अरविन्द कुमार मीणा को गुढा कटला, झब्बूराम वर्मा को एंचेड़ी, बृजमोहन मीणा को कौलाना, बंशीधर रावत को झरवालों की ढाणी, कमलेश कुमार सारसर को बसवा, मुन्नालाल गुर्जर को पंडतिपुरा, पूरण प्रकाश जाटव को गुल्लाणा, शीतल प्रसाद महेन्द्र गुढा आशकिपुरा को जोनल मजस्ट्रिेट नियुक्त किया है। विकास अधिकारी नाहरसिंह मीना, राजेश मीना व समय सिंह मीना को आरक्षित जोनल मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि पंचायत समिति बसवा में सरपंच व वाडऱ् पंचों के चुनाव स्वतंत्र, निष्पक्ष व शांतिपूर्ण सम्पन्न करवाने के लिए नियुक्त जोनल मजिस्ट्रेटों को मंगलवार सुबह 10 बजे से कलक्ट्रेट सभागार में दिया जाएगा।

ईवीएम का किया रेण्डमाइजेशन
दौसा. जिले की पंचायत समिति बसवा में प्रथम चरण में हो रहे चुनाव के दौरान सरपंच पद के मतदान के लिए इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों का द्वितीय रेंडमाइजेशन सोमवार को जिला निर्वाचन अधिकारी अविचल चतुर्वेदी की अध्यक्षता में किया गया। कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित रेंडमाजेशन के अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी लोकेश कुमार मीना, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी व रिटर्निग अधिकारी एवं तहसीलदार बसवा थे। जिला निर्वाचन अधिकारी ने रिटर्निंग अधिकारी को निर्देश दिए कि रेंडमाइजेशन के अनुसार ईवीएम को बूथवार आवंटित करवाने तथा सरपंच पद के उम्मीदवारों की सूची ईवीएम मतपत्र कोषाधिकारी से प्राप्त कर पूर्ण रूप से जांच कर ईवीएम में लगवाने की व्यवस्था कराएं। इसमें किसी भी प्रकार की गलती ना हो। इस दौरान डीआईओ वेदप्रकाश गुप्ता, एसीपी अनिल तिवाड़ी, चुनाव शाखा प्रभारी बनवारी लाल बैरवा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो