scriptकोरोना अलर्ट: दौसा जिले की सीमा सील, पुलिस बल तैनात | Corona Alert: Dausa district border seal, police force deployed | Patrika News

कोरोना अलर्ट: दौसा जिले की सीमा सील, पुलिस बल तैनात

locationदौसाPublished: Mar 30, 2020 07:17:55 pm

Submitted by:

Mahesh Jain

पत्रिका की खबर का इम्पैक्ट

कोरोना अलर्ट: दौसा जिले की सीमा सील, पुलिस बल तैनात

कोरोना अलर्ट: दौसा जिले की सीमा सील, पुलिस बल तैनात

दौसा. जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सोमवार को जिले की सीमाएं पुलिस ने सील कर बाहर से आने वाले लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दी है। उल्लेखनीय है कि राजस्थान पत्रिका ने भी 30 मार्च के अंक में दौसा अंक में ‘ कोरोना खौफ : हाइवे से गुजर रहे लोगों से खतराÓ शीर्षक से प्रमुखता से मुद्दा उठाया था।
पिछले कई दिनों से उत्तर प्रदेश, बिहार व मध्यप्रदेश के वे लोग जयपुर व अन्य शहरों में रह कर मजदूरी कर रहे थे, लेकिन लॉकडाउन के बाद बेरोजगार होने के बाद वे अपने घर लौट रहे थे। वाहन नहीं मिलने पर लोग पैदल ही अपना सफर तय कर रहे थे। सोमवार को सदरथाने ने जयपुर की ओर से दौसा में प्रवेश करने वालों को भण्डाना सीमा में ही रोक दिया है। जो लोग दौसा मेें ही फंस गए हैं उनके खानपान व अन्य व्यवस्था दौसा प्रशासन ही करेगा। इसी प्रकार जो पुलिस थाने सीमा पर है उन्होंने वहां बाहर से आने वाले लोगों को लॉकडाउन करा दिया है।
घर-घर की जाएगी आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति
दौसा. खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री रमेशचंद मीणा ने बताया कि प्रदेश में कोविड-19 (कोरोना वायरस) के कारण घोषित लॉकडाउन के दौरान सामाजिक दूरी एवं मानव सम्पर्क रहित स्थिति को मध्य नजर रखते हुए आमजन को आवश्यक वस्तुओं जैसे राशन सामग्री, डेयरी उत्पाद, सब्जियां एवं दवाइयां इत्यादि की घर-घर आपूर्ति की जाएंगी। उन्होंने बताया कि शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में घर-घर आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति करवाने की जिम्मेदारी सम्बन्धित जिला कलक्टर की होगी। आमजन को आवश्यक सामग्री खरीदने के लिए पैदल ही जाना होगा। गांवों में आवश्यक वस्तुओं की घर-घर आपूर्ति के लिए प्रत्येक ग्राम में 5 से 10 मनरेगा श्रमिकों को मनरेगा कार्य के साथ- साथ सामग्री पहुंचाने के लिए प्रोत्साहित करेंगे।
कोरोना अलर्ट: दौसा जिले की सीमा सील, पुलिस बल तैनात
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो