कोरोना ने काटा कई गांवों का सम्पर्क

Corona disconnected many villages: कई जगह ग्रामीण भी कर रहे हैं सील

By: gaurav khandelwal

Published: 23 Apr 2020, 05:52 PM IST

दौसा. जिले में कोरोना वायरस पैर पसारता जा रहा है। पहले जिला मुख्यालय, फिर संवासा और लालसोट शहर व डिगो के बाद अब अन्य गांवों में भी पहुंच गया है। जिला अस्पताल में एलटी के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद नांगलराजावतान के छारेड़ा, सिकराय के लांका व बांदीकुई के आभानेरी में भी चिकित्सा व पुलिस प्रशासन सतर्क हो गया है। जिन-जिन जगह कोरोना पॉजीटिव घूमे हैं, वहां पुलिस ने शिकंजा कस दिया है।

Corona disconnected many villages

पुलिस ने गांवों के किए रास्ते बंद


लैब टेक्नीशियन के कोरोना पॉजिटिव आते ही नांगलराजावतान थाना इलाके के छारेड़ा कस्बे के रास्तों को सील कर दिया। गुरुवार सुबह यहां हालात यह थे कि परिन्दा भी पर नहीं मार सकता। कस्बे के बाजार सुनसान नजर आ रहे थे। छारेड़ा सील करने के बाद पापड़दा से छारेड़ा होते हुए जाने वाला मार्ग भी बंद हो गया। लोगों को 7 किलोमीटर का फेर खाकर मार्ग पर पहुंचना पड़ रहा है। यही हाल लांका का है। इससे आवागमन करने वाले लोगों की मुसीबत बढ़ गई।

Corona disconnected many villages


वहीं ग्रामीण इलाकों में कोरोना पॉजीटिव आने के बाद तो आस-पास के गांवों के लोग भी अपने गांव में दूसरे गांव के लोगों को प्रवेश नहीं देने के लिए कई प्रयास कर रहे हैं। बड़ागांव में भी बनवारीलाल के नेतृत्व में ग्रामीणों ने गांव में प्रवेश करने वाले सभी रास्ते सील कर दिए। जिले के कई गांवों में गुरुवार को ग्रामीणों ने रास्ते सील किए।

Corona disconnected many villages

बढ़ती जा रही है परेशान
गांवों में रास्ते सील करने के बाद जिन लोगों को विशेष जरूरत से घर से बाहर दूसरे स्थान पर जाना होता है वे पगडण्डियों से आवागमन कर रहे हैं। अपने साथ चौपहिया वाहन भी नहीं ले जा पा रहे। लोगों को कई किलोमीटरों का फेर खाकर आवागमन करना पड़ रहा है।

Corona disconnected many villages

gaurav khandelwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned