scriptपीजी कॉलेज में आधा दर्जन, पुलिस में 4, परिवहन व वन विभाग में 1-1 कोरोना संक्रमित मिला | Corona in dausa college, police department | Patrika News

पीजी कॉलेज में आधा दर्जन, पुलिस में 4, परिवहन व वन विभाग में 1-1 कोरोना संक्रमित मिला

locationदौसाPublished: Sep 20, 2020 07:43:39 pm

Submitted by:

gaurav khandelwal

Corona in dausa college, police department: – जिले में कोरोना विस्फोट, 32 केस मिले

पीजी कॉलेज में आधा दर्जन, पुलिस में 4, परिवहन व वन विभाग में 1-1 कोरोना संक्रमित मिला

पीजी कॉलेज में आधा दर्जन, पुलिस में 4, परिवहन व वन विभाग में 1-1 कोरोना संक्रमित मिला

दौसा. जिले में रविवार को एक बार फिर कोरोना विस्फोट हुआ। इस बार सरकारी कार्मिक संक्रमण की चपेट में आए हैं। पीजी कॉलेज में 6, एसपी कार्यालय व सदर थाने में 2-2, वन विभाग में 1 कार्मिक तथा परिवहन विभाग में एक अधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इससे सम्बंधित विभाग के अन्य कर्मचारियों व उनके परिजनों तथा सम्पर्क में आए सैकड़ों लोगों में हड़कम्प मच गया। वहीं आदर्श मीना कॉलोनी सैंथल रोड पर एक ही परिवार के छह जने पॉजिटिव निकले। गत दिनों परिवार के एक जने के संक्रमित मिलने के बाद अन्य परिजनों का टेस्ट हुआ था, जिनकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई।
Corona in dausa college, police department


गौरतलब है कि इन दिनों पीजी कॉलेज में परीक्षाएं चल रही हैं। पीटीईटी के बाद स्नातक व पीजी फाइनल की परीक्षा प्रतिदिन हो रही है। वहीं कॉलेज में अब तक करीब 16 कार्मिक पॉजिटिव निकल चुके हैं। ऐसे में अन्य कार्मिकों व परीक्षार्थियों में कॉलेज जाने को लेकर भय बना हुआ है।

जिले में रविवार को कुल 32 जनों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इनमें से 27 दौसा शहर से जुड़े हुए हैं। अब जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 808 हो गई है। दौसा शहर की विकास कॉलोनी में 2 जने तथा शिवाजी नगर, जयपुर रोड पर पेट्रोल पंप के सामने, अयोध्या नगर, आदर्श मीना कॉलोनी, गोपाल विहार कॉलोनी बाबाजी की छावनी, डेयरी के सामने कपिल विहार कॉलोनी, बरकत स्टेच्यू के पास भी एक-एक केस मिला। आदर्श मीना कॉलोनी सैंथल रोड पर गत दिनों एक युवा समाजसेवी के पॉजिटिव निकलने के बाद उनके माता-पिता, भाई-भाभी तथा भतीजा-भतीजी भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वहीं पत्नी व बच्चों की रिपोर्ट नेगेटिव आई। वहीं लालसोट ब्लॉक के चांदसेन में 2 व सुल्तानपुरा में 1, बसवा में 1 तथा सिकराय क्षेत्र में 1 जना भी पॉजिटिव निकला है।

चिकित्सा टीमों ने अब तक 59 हजार 654 लोगों की स्क्रीनिंग करवा ली है। 59 हजार 214 लोगों की 14 दिन की आइसोलेशन अवधि पूरी हो चुकी है तो 440 लोग होम आइसोलेशन पर चल रहे हैं। इसी प्रकार 1243 घरों के 9 हजार 954 लोगों का स्वास्थ्य सर्वे किया है।
वहीं जिले में अब तक 30 हजार 881 लोगों के सैम्पल लिए जा चुके हैं। इनमें से 334 की रिपोर्ट का इंतजार है। जिले में कुल 685 मरीज रिकवर हो चुके हैं। कोविड 19 लैब प्रभारी हिमांशु बापीवाल ने बताया कि रविवार को दौसा अस्पताल में 50, लालसोट 3 व बांदीकुई 8 जनों का कोरोना टेस्ट हुआ।
परिजनों ने पीपीई किट पहन किया अंतिम संस्कार


गुढ़ाकटलाञ्च पत्रिका. कस्बे के कोरोना पॉजिटिव वृद्ध की मौत पर प्रशासन एवं परिजनों की चिंता बढ़ा दी। मृतक को चिकित्सालय से सीधे श्मशान घाट ले जाया गया। परिजनों ने पीपीई किट पहन कर अन्तिम संस्कार किया। दाह संस्कार के दौरान प्रशासन मुस्तैद रहा। वहीं मृतक की दूसरी जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने पर प्रशासन ने राहत की सांस ली। जानकारी के अनुसार कस्बे के एक वृद्ध भाजपा नेता की उपचार के दौरान जयपुर में मौत हो गई। उपचार से पूर्व किए कोरोना टेस्ट में मृतक पॉजिटिव पाया गया। दूसरी जांच रिपोर्ट आने से पूर्व ही वृद्ध की मौत हो गई। राज्य सरकार के नए दिशा-निर्देश के अनुसार शव को सीधे श्मशान घाट ले जाकर परिजनों ने पूर्ण सुरक्षा के साथ पीपीई किट पहनकर अन्तिम संस्कार किया। वहीं वृद्ध के सभी परिजनों की कोरोना रिपोर्ट भी नेगेटिव आने से राहत मिली।
Corona in dausa college, police department

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो