दौसा में नहीं मिलेगा दूध, प्रशासन ने डेयरी बूथ बंद करने के दिए आदेश

Corona: Milk will not be available in Dausa, close dairy booth: दूध की होम डिलीवरी करेंगे बूथ संचालक

By: gaurav khandelwal

Updated: 31 Mar 2020, 07:26 PM IST

दौसा. कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव को लेकर दौसा नगर परिषद क्षेत्र में आगामी आदेश तक समस्त डेयरी बूथ बंद रहेंगे। आयुक्त पूजा मीना ने विज्ञप्ति जारी कर बताया कि उपखंड अधिकारी के निर्देशों की पालना में नगर परिषद क्षेत्र के डेयरी बूथों को आगामी आदेश तक बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि इस दौरान संचालक बूथ के आस-पास दूध व इससे बनने वाले खाद्य पदार्थ का वितरण होम डिलीवरी करेंगे। उन्होंने चेतावनी दी है कि आदेशो का उल्लंघन करने पर बूथ संचालक का लाइसेंस निरस्त कर कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

Corona: Milk will not be available in Dausa, close dairy booth

जिला स्तर पर वॉररूम का पुनर्गठन, राशन सामग्री की करेगी व्यवस्था


दौसा. जिले में कोरोना वायरवस ( कोविड-19) के कारण घोषित लॉकडाउन की स्थिति में ग्रामीण, शहरी क्षेत्रों कमजोर तबके, निराश्रित, जरूरमदों यथा ठेला, रिक्शा चालकों, दिहाड़ी, मजदूरो, एकल विधवा, निराश्रित व राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम से नहीं जुड़े जरुरतमंद लोगों को राशन सामग्री उपलब्ध करवाने की व्यवस्था की मॉनिटरिंग करते हुए अतिरिक्त जिला कलक्टर लोकेश कुमार मीना को नोडल अधिकारी नियुक्त कर जिला स्तर पर वॉररूम का गठन किया गया है।


जिला मजिस्टे्रट अविचल चतुर्वेदी ने बताया कि ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्र में घर-घर ड्राई राशन किट उपलब्ध कराने के लिए आवश्यक वाहनों एवं कार्मिकों की संख्या का आकलन किया जाएगा। दुग्ध की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए प्रबन्ध संचालन निजी डेयरियों के प्रबन्धकों से लागातर सम्पर्क में रहकर उनके संचालन मे आ रही समस्याओं का निदान करेंगे। ड्राई राशनकिट जिला रसद अधिकारी दौसा व प्रबन्धक जिला सहकारी उपभोक्ता भण्डार लिमिटेड दौसा कॉन्फेड को समय-समय पर मांग तैयार कर भिजवाना सुनिश्चित करेंगे।


उन्होंने निर्देश दिए हंै कि यह दल समस्त विकास अधिकारियों एवं अधिशाषी अधिकारियों के निरन्तर सम्पर्क में रह कर ग्रामीण क्षेत्र में प्रत्येक राजस्व ग्रामवार एवं नगरीय क्षेत्र में वार्डवार ड्राई राशन किट, फूड पेकेटस की आवश्यकता का आकलन कर प्रस्तुत करेंगे।

Corona virus
gaurav khandelwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned