मानपुर के कोरोना संक्रमित की जयपुर में मौत

जिले में अब तक कोरोना से तीन की मौत, 117 संक्रमित

By: Mahesh Jain

Published: 24 Jun 2020, 07:26 PM IST

दौसा . Corona of Manpur infected dies in Jaipur जिले में चार कोरोना मरीज में से मानपुर निवासी एक 30 वर्षीय युवक की जयपुर में मौत हो गई। जिले में अब तक कोरोना से तीन जनों की मौत हो चुकी है तथा कुल 117 व्यक्ति हो चुके हैं। इनमें से 92 केस रिकवर किए जा चुके हैं।


मानपुर अस्पताल प्रभारी चिकित्सक नीरज बैरवा ने बताया कि वाल्मीकि मोहल्ला निवासी 30 वर्षीय एक जने को सोमवार को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। परिजन कस्बे स्थित एक निजी क्लिनिक पर लेकर गए, लेकिन फायदा नहीं होने पर सिकराय सामुदायिक अस्पताल पहुंचाया। जहां से चिकित्सकों ने मरीज की गंभीर अवस्था को देखते हुए जिला चिकित्सालय रैफर कर दिया। बाद में सुधार नहीं होने पर एसएमएस अस्पताल के लिए रैफर कर दिया। जयपुर में जांच के दौरान उसकी कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई थी। जहां चिकित्सकों ने उपचार किया। मंगलवार को उसकी मौत हो गई।

अब तक जयपुर जांच के लिए 9 हजार 727 कोरोना संदिग्धों के सैम्पल भेजे जा चुके हैं। बुधवार शाम तक 296 लोगों की रिपोर्ट पेंडिंग है। चिकित्सा विभाग की टीमों ने अब तक 36 हजार 465 लोगों की स्क्रीनिंग करवा ली है। वहीं 32 हजार 562 लोगों की 14 दिन की आइसोलेशन अवधि पूरी हो चुकी है तो 3 हजार 886 लोग होम आइसोलेशन पर चल रहे हैं। इसी प्रकार चिकित्सा विभाग की टीमों ने 7 हजार 508 घरों के 39 हजार 792 लोगों का स्वास्थ्य सर्वे किया है। जिला अस्पताल के कोविड वार्ड प्रभारी डॉ. आरडी मीना ने बताया कि रिपोर्ट नेगेटिव आने पर बुधवार को 5 मरीज डिस्चार्ज किए गए। इनमें बसवा, बांदीकुई व चोरवाड़ा का 1-1 तथा खानभांकरी के 2 जने हैं। वहीं इंदावा के दो जनों को भर्ती किया गया। इस तरह कोविड वार्ड में 10 जने भर्ती हैं तथा 2 जनों का होम आइसोलेशन में उपचार किया जा रहा है।


दौसा जिला मुख्यालय पर मंगलवार शाम एक बुजुर्ग व्यापारी के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद बुधवार सुबह चिकित्सा टीम ने जगह-जगह जाकर सम्पर्क में आए व्यक्तियों की जांच की। उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुभाष बिलोनिया ने बताया कि परिजनों, स्टाफ व निजी अस्पताल के कार्मिकों सहित कुल 15 लोगों को सैम्पल लेकर होम आइसोलेशन में रहने के लिए पाबंद किया गया है। कृषि उपज मंडी में व्यापारियों से चर्चा कर सावधानी बरतने की सलाह दी। इधर, संक्रमित के आवास के आसपास जीरो मोबिलिटी नहीं लगाने से बुधवार को लोगों की आवाजाही देखी गई। सब्जी मंडी में कार्य जारी रहा।

जीरो मोबिलिटी क्षेत्र घोषित

जिला मजिस्टे्रट अविचल चतुर्वेदी ने कोरोना केस मिलने के बाद दौसा की गौड फैक्ट्री के पास जनता कॉलोनी में 200 मीटर की परिधि में धारा 144 के तहत जीरो मोबिलिटी निषेधाज्ञा जारी कर आगमन-निगर्मन निषेध करने आदेश दिए। इसी तरह लालसोट उपखण्ड के रूपपुरा व तम्बाकूपाडा वार्ड नंबर 7 में तहत जीरो मोबिलिटी निषेधाज्ञा लागू की।

मानपुर के कोरोना संक्रमित की जयपुर में मौत
Mahesh Jain Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned