script

दौसा में दिल्ली जमात का एक जना निकला कोरोना पॉजीटिव, 22 वार्डों में लगाया कर्फ्यू

locationदौसाPublished: Apr 03, 2020 06:19:55 pm

Submitted by:

gaurav khandelwal

Corona positive of Delhi Jamaat in Dausa, Curfew imposed: महाराष्ट्र के उस्मानाबाद जिले का है मूल निवासी

दौसा में दिल्ली जमात का एक जना निकला कोरोना पॉजीटिव, 22 वार्डों में लगाया कर्फ्यू

दौसा में दिल्ली जमात का एक जना निकला कोरोना पॉजीटिव, 22 वार्डों में लगाया कर्फ्यू

दौसा. जिला मुख्यालय पर 13 मार्च को दिल्ली जमात से दौसा आए 10 जमातियों में से एक जने की शुक्रवार को रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव आई है। इन सभी को नागौरी पुलिया के समीप अल्लानूर होटल में आइसोलेट कर रखा था। कोरोना पॉजीटिव की रिपोर्ट आते ही दौसा जिला प्रशासन में हड़कम्प मच गया है। शहर के 22 वार्डों में कफ्र्यू (धारा 144 के तहत जीरो मोबोलिटी क्षेत्र) लगा दिया गया। कोरोना पॉजीटिव महाराष्ट्र के उस्मानाबाद जिले का मूल निवासी है। उसके अन्य साथी भी उस्मानाबाद के ही रहने वाले हैं।
राजस्थान पत्रिका के 2 अप्रेल 2020 के अंक में ‘ दिल्ली जमात से आए दस लोगों के नहीं लिए नमूने, प्रशासन ने की बड़ी चूकÓ खबर प्रकाशित होते ही 2 अप्रेल शाम को चिकित्सा विभाग ने इन दस जमातियों समेत 27 संदिग्धों के सैम्पल लेकर नमूने जांच के लिए जयपुर भेजे थे। शुक्रवार को इनमें एक की रिपोर्ट पॉजीटिव आते ही चिकित्सा प्रशासन में हड़कम्प मच गया। चिकित्सा विभाग ने नागौरी पुलिया की एक होटल में आइसोलेट कोरोना पॉजीटिव को एम्बुलेंस से जयपुर भेज दिया। इधर, जमाती के कोरोना पॉजीटिव रिपोर्ट आते ही जिलेभर में हड़कम्प मच गया।
पुलिस कर रही है जांच
जिला मुख्यालय के नागौरी मोहल्ले में एक जमाती के कोरोना पॉजीटिव आते ही पुलिस ने यह जांच करना शुरू कर दिया कि ये लोग दौसा शहर में कितने लोगों के सम्पर्क में आए। पुलिस का कहना है कि ये लोग शहर के नागौरी मोहल्लों में कई जनों के घर और मस्जिदों में भी गए। ऐसे में अब पुलिस उन लोगों की तलाश कर रही है, जिनसे जमातियों ने सम्पर्क किया था। इधर पुलिस भी लोगों से भी जांच में सहयोग की अपील कर रही है, ताकि अन्य लोगों को इस वायरस के खतरे से बचाया जा सके। उल्लेखनीय है महाराष्ट्र निवासी ये जमाती पांच महिला व पांच पुरुष 13 मार्च को दिल्ली से चल कर दौसा पहुंचे थे। तभी से वे लोगों के घरों पर आवागमन कर रहे थे।
पत्रिका ने खोली आंख
दिल्ली जमात से आकर ये लोग दौसा में नागौरी पुलिया स्थित एक होटल में 13 मार्च से शरण लिए हुए थे। चिकित्सा विभाग को इनकी खबर भी लग गई थी, लेकिन विभाग इनके सैम्पल लेने में पता नहीं आनाकानी क्यों कर रहा था। 31 मार्च को कोतवाली थाना पुलिस ने भी इनकी जिला अस्पताल में जांच करवाई थी, तब भी चिकित्सा विभाग ने इनके सैम्पल नहीं लिए। पत्रिका के मुद्दा उठाने पर चिकित्सा विभाग की आंख खुली, अन्यथा मामला और बिगड़ सकता था।

ट्रेंडिंग वीडियो