दौसा जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 50 पार

Corona positive patients number 50 in Dausa district- जिले के तीन निवासी पाए गए पॉजिटिव

By: gaurav khandelwal

Published: 01 Jun 2020, 07:13 PM IST

दौसा. जिले में कोरोना पॉजिटिव केस मिलने का सिलसिला थम नहीं रहा है। सोमवार को दौसा जिले के तीन जने कोरोना पॉजिटिव आए, लेकिन रामगढ़ पचवारा का एक जना कई वर्षों से जयपुर में रहने के कारण वह जयपुर जिले के खाते में जोड़ दिया गया। वहीं बसवा व कालेड़ के दोनों कोरोना पॉजिटिव दिल्ली व पंजाब से आए हैं। दौसा जिले में अब तक 51 जने कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं। अब स्थानीय की बजाय बाहर के प्रदेशों से आने वाले लोगों में कोरोना के लक्षण सामने आ रहे हैं। इससे चिकित्सा विभाग एवं जिला प्रशासन चिंतित है।
सीएमएचओ डॉ. पीएम वर्मा ने बताया कि सोमवार को दौसा जिले के तीन निवासी कोरोना पॉजिटिव आ। इनमें से एक जना रामगढ़पचवारा का निवासी है, लेकिन वह कई वर्षों से जयपुर में ही काम करता है और वह यहां भी करीब पांच महीने पहले आया था। ऐसे में चिकित्सा विभाग की टीम ने बसवा कस्बे एवं तहसील के कालेड़ गांव में पहुंच कर पॉजिटिव के सम्पर्क में आए लोगों को चिह्नित कर उनके सैम्पल लिए उनको क्वारंटीन कर दिया है।

Corona positive patients number 50 in Dausa district

दिल्ली में पढ़ता था, 26 को लौटा


बसवा. कस्बे के झालानी मोहल्ले व कालेड गांव में एक एक कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर स्थानीय प्रशासन की परेशानी बढ़ गई। कस्बे में झालानी मोहल्ला निवासी एक युव दिल्ली में रहकर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा था। दिल्ली से रोडवेज बस से 25 मई की शाम को जयपुर व रात को बस से दौसा आ गया। 26 मई को अपने पिता के दौसा से मोटरसाइकिल पर बसवा आ गया। बसवा में आकर अस्पताल में स्क्रीनिंग कराई। 28 मई को सैम्पल लिया गया। सोमवार सुबह रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर पुलिस-प्रशासन ने मोहल्ले के रास्तों को बंद कर धारा 144 की कठोरता से पालना करने के निर्देश दिए। कोरोना पॉजिटिव को एंबुलेंस से दौसा भेजा गया। मौके पर पर पहुंची उपखण्ड अधिकारी पिंकी मीणा, पुलिस वृताधिकारी संजय सिंह चम्पावत, तहसीलदार ओमप्रकाश गुर्जर, थाना प्रभारी रामशरण गुर्जर, पुर्व सरपंच रामकरण सैनी, ब्लाक चिकित्सा अधिकारी डॉ आर पी मीणा, चिकित्सा प्रभारी डॉ आर के मीणा, डॉ गिरधर शर्मा ने सम्पर्क में आए लोगों की जानकारी ली। करीब 28 लोगों की बसवा अस्पताल में स्क्रीनिंग कर सैम्पल लिए तथा 14 दिनों के लिए होम आइसोलेट किया गया। नगरपालिका बांदीकुई की टीम व बसवा पंचायत ने कस्बे में हाइपोक्लोराइड का छिडक़ाव किया।


पंजाब से आया
कालेड निवासी एक बुजुर्ग कोरोना पॉजिटिव निकला है। वह पंजाब के जलालाबाद से दो जनों के साथ 27 मई को गांव आया था। 28 मई को बसवा अस्पताल में कोरोना जांच की गई । सोमवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर अधिकारियों ने जायजा लिया। पॉजिटिव के संम्पर्क में आए करीब 28 लोगों की जांच की गई। इसमें सभी लोगों को होम आइसोलेट किया गया।


क्षेत्र को किया सील
बसवा कस्बे के झालानी मोहल्ला व कालेड गांव में कोरोना संक्रमित मरीज पाए जाने के बाद प्रशासन ने दोनो स्थानों के एक किलोमीटर के दायरे में कफ्र्यू लगा दिया। रास्तों को सील कर दिया। थाना प्रभारी रामशरण ने बताया कि त्रिकुटिया बाजार से लेकर मिश्रा मोहल्ला तक व कालेड़ गांव के दोनों तरफ के रास्तें बंद कर दिए हैं। गलियों में बैरिकेड्स लगा दिए।

Corona positive patients number 50 in Dausa district

gaurav khandelwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned