कोरोना: अधिकारियों ने किया कर्फ्यूग्रस्त इलाकों का दौसा

Corona: The officials dared the unforgiving areas: लोगों से कड़ी पूछताछ के बाद आवागमन करने दिया जा रहा है

By: gaurav khandelwal

Published: 08 Apr 2020, 07:43 PM IST

दौसा. शहर के 22 वार्डो में बुधवार को कफ्र्यू के छठे दिन लोग घरों में कैद रहे। इधर, कानून व्यवस्था का जायजा लेने के लिए अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट लोकेश कुमार मीना, अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक अनिल सिंह चौहान, कोतवाली थाना प्रभारी श्रीराम मीना ने पुलिस जाप्ते के साथ मार्च किया।

Corona: The officials dared the unforgiving areas


जानकारी के अनुसार शहर के नागौरी पुलिया स्थित एक होटल में ठहरे दिल्ली की निजामुद्दीन मस्जिद मरकज से आए तबलीगी जमातियों मेें से एक जने की कोराना रिपोर्ट 3 अप्रेल सुबह आई थी। जिला प्रशासन ने 3 अप्रेल शाम 5 बजे से शहर के 22 वार्डों यानि पूरे पुराने शहर में कफ्र्यू लगा दिया। तभी से लोगों की परेशानी बढ़ गई है। लोगों को रोजमर्रा का सामान नहीं मिल पा रहा है। कई लोगों को दूध नहीं मिल रहा है तो कई को दवाइयों के लिए तरसना पड़ रहा है। लालसोट रोड स्थित नागौरी पुलिया से पुराने शहर में पुलिस द्वारा जगह- जगह बनाए गए प्वाइंटों पर पुलिस जाप्ता तैनात है।

Corona: The officials dared the unforgiving areas


कड़ी पूछताछ की जा रही है
शहर मे कफ्र्यूग्रस्त इलाके के लोगों पर पुलिस की कड़ी नजर है। लालसोट रोड से शहर के अधिकांश लोगों का आवागमन रहता है। जिला अस्पताल भी इसी सडक़ मार्ग पर है। ऐसे में इस मार्ग से ही अधिकांश लोगों का आवागमन होता है। लेकिन इस मार्ग पर गुप्तेश्वर सर्किल, बरकत स्टे‘यू, नागौरी पुलिया, रामकरण जोशी स्कूल के आगे एवं गाधी तिराहे पर लोगों से कड़ी पूछताछ के बाद आवागमन करने दिया जा रहा है।

Corona: The officials dared the unforgiving areas


रिपोर्ट नेगेटिव, सौंपा शव


दौसा. वायरस के कारण चल रहे कफ्र्यू व लॉकडाउन के दौरान 7 अप्रेल को आटा लाते वक्त बरक त स्टे‘यू पर जिस व्यक्ति की अचानक मौत हुई थी, उसकी कोरोना जांच रिपोर्ट बुधवार को नेगेटिव आई। इस पर पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया है।
जानकारी के अनुसार 7 अप्रेल को नागौरी मोहल्ला निवासी हुसैन खान की राह चलते अचानक मौत हो गई थी। लोगों ने पुलिस पर आरोप लगाया था कि बुजुर्ग की मौत पुलिस के डण्डे मारने से हुई है।

बाद में पुलिस ने मृतक के समाज के लोगों को सीसीटीवी फुटेज दिखाए तो उसमें आरोप गलत निकला। शव को जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया था और उसका नमूना लेकर जांच के लिए जयपुर भेज दिया था। बुधवार सुबह रिपोर्ट नेगेटिव आई। इस पर चिकित्सा, पुलिस व जिला प्रशासन ने राहत की सांस ली है। कोतवालीथाना प्रभारी श्रीराम मीना ने बताया कि उक्त मृतक का पोस्टमार्टम करा कर शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया है।

Corona: The officials dared the unforgiving areas

Corona virus corona virus in india
gaurav khandelwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned