लालसोट में कोरोना वैक्सीन का स्टॉक समाप्त

आधा दर्जन नए संक्रमित भी मिले

By: Rajendra Jain

Published: 11 Apr 2021, 07:57 AM IST

दौसा. कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान गत वर्ष के मुकाबले इस वर्ष अधिक प्रकोप झेल रहे लालसोट में अब कोरोना वैैक्सीन का स्टॉक समाप्त हो गया है। ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. धीरज शर्मा ने बताया कि शनिवार को 13 केंद्रों पर 1158 जनों को कोरोना टीके लगाए गए। अब कोरोना वैक्सीन का स्टॉक लगभग समाप्त हो गया है। इसके चलते रविवार को वैक्सीनेशन नहीं होगा। स्टॉक उपलब्ध होने पर ही वक्ैसीन दी जाएगी। दूसरी ओर क्षेत्र में शनिवार को भी कोरोना संक्रमण के आधा दर्जन नए मामले आए हैं। क्षेत्र में इस सप्ताह में अब कोरोना संक्रमण के तीन दर्जन मामले सामने आ चुके हैं। शर्मा ने बताया कि शनिवार को मिली रिपोर्ट में अशोक शर्मा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के दो छात्र, सलेमपुरा गांव में दो व महाराजपुरा व बिदरखा गांवों से एक-एक कोरोना संक्रमित मिले हैं। संबंधित चिकित्सा केंद्रों को इस बारे में जानकारी देते हुए इनके संपर्क में आए लोगों की सूची तैयार करते हुए कोरोना जांच के निर्देश दिए है। दूसरी और कोविड टीम प्रभारी डॉ.अभिजीत आसिका की अगुवाई में लालसोट शहर के वार्ड 13 व 33 में मिले कोरोना संक्रमित के क्षेत्र मेंं पुलिस जाप्ते के साथ पहुंच कर संपर्क में आए लोंगों की संपर्क सूची तैयार कर कोरोना की जांच की। शनिवार को लालसोट में 50 मंडावरी में 15 और डिडवाना में 19 जनों के सैंपल लिए गए हैं।

कोरोना टीका लगवाने के लिए किया प्रेरित
- स्काउट्स बांट रहे पीले चावल
चिकित्सा विभाग और स्काउट की नयी पहल
लालसोट .कोरोना पॉजिटिव की संख्या लगातार बढ़ रही है और आमजन बेफिक्रबिना मास्क घूम रहे हैं। वैक्सीन लगवाने से कतरा रहे हैं। ऐसे में राजस्थान राज्य भारत स्काउट्स गाइड्स स्थानीय संघ लालसोट ने पुन: जन जागरण का बीड़ा उठाया है। जन जागृति और सरकारी अभियानो के प्रचार प्रसार में स्काउट्स सदैव ही नवाचारों के साथ अग्रणी पायदान पर रहते हैं। उसी कड़ी में कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए स्काउट्स ने घर-घर जाकर पीले चावल बांटकर 45 वर्ष से अधिक आयु के आमजन को अस्पताल आने के लिए आमंत्रित किया। कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी ड़ॉ धीरज शर्मा ने पीले चावल बांटकर किया। उनके साथ स्काउटर श्रीकान्त शर्मा, प्रभुलाल शर्मा भी उपस्थित रहे। कार्यक्रम प्रभारी रोवर विजेंद्र कुमार माली ने बताया कि टीका लगवाने के लिए लोगों को प्रतिदिन प्रेरित किया जाएगा।

इस समाचार के साथ फोटो भी है:- एलएम 1104 सीडी:- लालसोट के वार्ड 13 में कोरोना संक्रमित के क्षेत्र में पहुंची मेडिकल टीम व पुलिस दल।

Rajendra Jain
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned