कोरोना वायरस ... सैनेटाइजर खरीद के लिए उद्योग मंत्री ने दिए 15 लाख

कोरोना वायरस से निपटने को लेकर किए जा रहे प्रयासों की समीक्षा के लिए सोमवार को प्रदेश के उद्योग मंत्री परसादीलाल मीना ने शहर के पंचायत समिति कार्यालय के सभागार में अधिकारियों की बैठक ली।

By: Rajendra Jain

Published: 31 Mar 2020, 01:52 PM IST

लालसोट. कोरोना वायरस से निपटने को लेकर किए जा रहे प्रयासों की समीक्षा के लिए सोमवार को प्रदेश के उद्योग मंत्री परसादीलाल मीना ने शहर के पंचायत समिति कार्यालय के सभागार में अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने नाराजगी जताई कि पिछले दिनों विधायक कोष से 6 लाख रुपए की स्वीकृति लालसोट व रामगढ़ पचवारा क्षेत्र में मास्क व अन्य सामग्री खरीदने के लिए जारी कर चुके है, उसके बाद भी आज तक ये सामान आम जन तक नही पहुंचे हैं।

उद्योग मंत्री ने सैनेटाइजर खरीद के लिए विधायक कोष से लालसोट क्षेत्र के लिए 10 लाख व रामगढ़ पचवारा क्षेत्र के लिए 5 लाख रुपए देने की घोषणा भी की। उद्योग मंत्री ने पंचायत समिति प्रशासन को सभी ग्राम पंचायतों में मास्क व अन्य जरुरी उपकरण खरीद के लिए ग्राम पंचायतों को 50-50 हजार की राशि स्वीकृत करने के लिए भी निर्देश दिए। इसके अलावा चिकित्सा कर्मियों के लिए पीपीई किट उपलब्ध कराने के लिए विधायक कोष से एक लाख रुपए देने की स्वीकृति दी। पुलिस सीओ मनराज मीना को निर्देश दिया कि लॉकडाउन के दौरान आम जन के साथ सौर्हादपूर्ण तरीके से ही व्यवाहर करें। लालसोट उपखण्ड अधिकारी जेपी गुर्जर, रामगढ़ पचवारा उपखण्ड अधिकारी सरिता मल्होत्रा, ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. धीरज शमा आदि मौजूद थे।
ढोक लगाई: उद्योग मंत्री परसादीलाल मीना ने सोमवार को मंडावरी स्थित प्रसिद्ध ब्रह्माणी माता मंदिर व आतरी क्षेत्र में स्थित प्रसिद्ध पपलाज मंाता मंदिर पहुंच ढोक लगाई और प्रदेश व देश की जनता को महामारी बने कोरोना वायरस से बचाने की प्रार्थना की।

जरुरतमंदों की मदद के लिए जुटे भामाशाह व कई संगठन
लालसोट. कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लागू किए गए लॉकडाउन के दौरान जरुरतमंदों को भोजन, खाद्य सामग्री, मास्क वितरण एवंं गंावों में सोडियम हाइपॉक्लोराइड का छिडक़ाव करने के लिए कई भामाशाह व स्वयंसेवी संगठन बढ चढ कर आगे आ रहे है। लायंस क्लब की लालसोट शाखा, अनुराग सेवा संस्थान, लकड़ी चिराई संघ व सिद्धी वेलफेयर सोसायटी द्वारा रास्तों से पैदल गुजरने वाले यात्रियों के साथ सभी जरुरतमंदों को घर-घर जा कर भोजन के पैकेट का वितरण किया जा रहा है, इस कार्य में लायंस क्लब की ओर से विशाल भींवाल, विजेन्द्र साहू, घनश्याम सैनी, मोंटू बड़ाया, अनुराग सेवा संस्थान की ओर ेसियाराम शर्मा, श्याम सुंदर शर्मा, रधु मिश्रा, अशोक जमात, संजय उपाध्याय, कपिल उपाध्याय, राजेन्द्र डोब एवं सिद्धी वेलफेयर सोसायटी की ओर से मीठालाल गौतम व सीतीराम शर्मा समेत कई जने जुटे हुए है। लकड़ी चिराई संघ की ओर से अध्यक्ष महेश जांगिड, राजेन्द्र स्वामी समेत कई जने जुटे हुए हैे।

इसके अलावा भाजपा नेता व पूर्व पालिका अध्यक्ष प्रेम चौधरी, नंद कुमार पांखला एवं शंभु पुरोहित समेत कई जनों ने 50-50 किलो आटे के पांच कट्टे नगर पालिका प्रशासन को सौपे। महाकाली सेवा समिति लालसोट के द्वारा गरीबों के लिए आर्थिक मदद के लिए नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी नवरत्न शर्मा 21 हजार का आर्थिक सहयोग प्रदान किया। इसके अलावा भारत विकास परिषद की ओर से जटाशंकर शर्मा, डॉ. सीपी कुशवाह समेत कई पदाधिकारी जरुरतमंदों को राशन सामग्री के किट का वितरण कर रहे है।

रामगढ पचवारा कस्बे में समाज सेवी सूरज कटारा की ओर से सोडियम हाइपॉक्लोराइड का छिडक़ाव कराया जा रहा है। इसके अलावा किशोरपुरा ग्राम पंचायत में समाजसेवी हरिओम मीना की ओर से ग्रामीणों को मास्क व सेनेटाईजर का वितरण किया गया।(नि.प्र)

Corona virus
Rajendra Jain
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned