scriptकोरोना वायरस – घर-घर सर्वे में जुटा चिकित्सा विभाग | Corona virus - medical department collected from house to house survey | Patrika News

कोरोना वायरस – घर-घर सर्वे में जुटा चिकित्सा विभाग

locationदौसाPublished: Apr 02, 2020 08:15:44 am

Submitted by:

Rajendra Jain

एक लाख मास्क का होगा वितरण
 

कोरोना वायरस - घर-घर सर्वे में जुटा चिकित्सा विभाग

लालसोट. रामगढ़ पचवारा कस्बे में घर-घर सर्वे करती चिकित्सा विभाग की टीम।

लालसोट.जयपुर के रामगंज क्षेत्र व दिल्ली के निजामुद्दीन क्षेत्र में तब्लीगी जमात के मर्कज में शामिल हुए लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले सामने आने के बाद अब चिकित्सा विभाग और अधिक सक्रिय हो गया। विभाग कुछ विशेष क्षेत्रों को चिह्नित कर वहां घर- घर सर्वे में जुट गया है।
ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. धीरज शर्मा ने बताया कि विभाग द्वारा शहर के वार्ड ३, ७ व ८ में घर-घर सर्वे किया जा रहा है। बुधवार को सर्वे में कुल ११ जनों के बारे प्रदेश के अन्य जिलों व देश के अन्य प्रांतों से आने के बारे में जानकारी मिली। जिनकी स्क्रीनिंग कर उन्हें होम आईसोलेशन पर रहने के निर्देश दिए गए। ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी व सीएचसी प्रभारी डॉ. लक्ष्मीचंद मीना की अगुवाई में टीम ने बुधवार को रामगढ पचवारा कस्बे मेंं पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में डोर टू डोर सर्वे किया और बाहर से आने वालों के बारे में जानकारी लेकर होम आइसोलेशन पर रहने को कहा।(नि.प्र)
एक सप्ताह बाद दोबारा समीक्षा करेंगे उद्योग मंत्री
लालसोट. कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए लालसोट व पंचायत समिति क्षेत्र में एक लाख मास्क का वितरण किया जाएगा। उद्योग मंत्री परसादीलाल मीना ने बताया कि क्षेत्र की आम जनता को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए फंड की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। आने वाले दो-तीन दिन में एक लाख मास्क तैयार कर लालसोट व रामगढ़ पचवारा क्षेत्र में वितरण किया जाएगा। यदि इसके बाद भी मास्क की और आवश्यकता हुई तो उनका वितरण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि मास्क तैयार करने के लिए विकास अधिकारी को निर्देश दिए जा चुके है और ग्राम पंचायतों में जरुरत के अनुसार उनका वितरण किया जाएगा। उद्योग मंत्री ने बताया कि वे आगामी सोमवार को दोबारा लालसोट पहुंचकर कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए किए जा रहे कार्यों की समीक्षा करेंगे।

सामुदायकि स्वास्थ्य केन्द्र में नहीं मास्क व सैनेटाइज
गीजगढ़. सिकराय उपखण्ड का सबसे बड़ा कस्बा होने के बाद भी चिकित्सा विभाग द्वारा मास्क व सैनेटाइजर उपलब्ध नहीं कराने से ग्रामीणों में रोष व्याप्त है। ग्रामीणों ने बताया कि गंदगी से नालियों में मच्छरों के भिनभिनाने से बीमारियां फैलने की आशंका बनी हुई है। इस बारे में प्रशासन को अवगत कराने के बाद भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है। स्वास्थ्य केन्द्र पर भी मास्क व सेनेटाइजर उपलब्ध नहीं हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो