सजगता व सक्रियता से होगा कोरोना पर नियंत्रण-चौधरी

विशेष जागरूकता अभियान का आगाज

By: Rajendra Jain

Published: 22 Jun 2020, 11:15 PM IST

दौसा. प्रदेश के राजस्व मंत्री व जिला प्रभारी मंत्री हरीश चौधरी ने कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के लिए प्रदेश स्तरीय विशेष जागरूकता अभियान का जिले में आगाज किया। साथ ही वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से जिला एवं ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों से संचालित योजनाओं की समीक्षा करते हुए आमजन को समय पर सुविधाएं उपलब्ध करवाने की बात कही।
राजीव गांधी अटल सेवा केन्द्र में आयोजित वीडियो कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री द्वारा अभियान का शुभारम्भ किया गया। इसके पश्चात जिला प्रभारी मंत्री ने अधिकारियों से कहा कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है। इस पर नियंत्रण पाने के लिए सरकार चेतना जागृत करने का कार्य कर रही है। 10 दिवसीय अभियान के दौरान विभिन्न प्रचार सामग्री घर-घर पहुंचानी है। मंत्री ने कहा कि कोरोना जितनी तेजी से फैल रहा है, राज्य सरकार उससे भी तेज आमजन के हित में उपाय कर रही है। सजगता और सक्रियता की बदौलत हम कोरोना पर नियंत्रण में कामयाब हो पाएंगे।
जिले की प्रभारी सचिव गायत्री राठौड़ ने कहा कि आने वाले दिनों में हमें और सतर्क रहने की जरूरत है। सरकार का संदेश इस अभियान के माध्यम से गांव-गांव तक पहुंचाकर लोगो में चेतना जागृत करनी होगी। जिला कलक्टर अविचल चतुर्वेदी ने जिले में कोरोना महामारी की स्थिति, विकास कार्यों, मनरेगा, पेयजल व विद्युत आपूर्ति आदि गतिविधियों के बारे में जानकारी दी। इस अवसर पर दौसा विधायक मुरारीलाल मीणा, बांदीकुई विधायक गजराज खटाणा, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एल के बालोत, एसडीएम पुष्कर मित्तल, सीएमएओ डॉ. पीएम वर्मा, सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के सहायक निदेशक रामजीलाल मीना आदि थे। जिला प्रभारी मंत्री ने भंडाणा में मुख्य मार्ग पर स्थित उचित मूल्य की दुकान का निरीक्षण भी किया। खाद्य सामग्री, रिकॉर्ड संधारण आदि के बारे में जानकारी ली और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

रथ को दिखाई हरी झण्डी
कोरोना नियंत्रण के लिए जिला प्रशासन दौसा एवं लायंस क्लब के संयुक्त तत्वाधान में जागरूकता रथ को प्रभारी मंत्री हरीश चौधरी सहित अन्य नेताओं व अधिकारियों ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। क्लब के प्रांतीय अध्यक्ष मनोहरलाल गुप्ता ने बताया कि रथ कलक्ट्रेट से रवाना होकर सोमनाथ चौराहा, गांधी तिराहा तथा गुप्तेश्वर रोड होते हुए कृषि उपज मंडी में पहुंचा। मुख्य समन्वयक महेश आचार्य ने लोगों को जागरूक किया। क्लब के अध्यक्ष ऋषभ शर्मा, हजारीलाल गुप्ता आदि भी थे।

Corona virus
Rajendra Jain
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned