scriptराजस्थान के इस दिव्यांग दंपति ने की अनूठी पहल, बेटी की शादी के जरिए लोकतंत्र के पर्व में आहुति के लिए अपील | couple inviting relatives for daughters wedding with vote appeal | Patrika News

राजस्थान के इस दिव्यांग दंपति ने की अनूठी पहल, बेटी की शादी के जरिए लोकतंत्र के पर्व में आहुति के लिए अपील

locationदौसाPublished: Nov 11, 2018 02:17:22 pm

Submitted by:

Nidhi Mishra

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

couple inviting relatives for daughters wedding with vote appeal

couple inviting relatives for daughters wedding with vote appeal

दौसा। कन्यादान से पहले मतदान, दौसा के एक दिव्यांग दंपति इन दिनों अपनी बेटी की शादी की तैयारियों में जुटे हुए हैं। खास बात यह है कि यह दिव्यांग दंपति जब भी अपने इष्ट मित्रों एवं रिश्तेदारों के यहां बेटी की शादी का निमंत्रण पत्र देने जाती है तो कुछ अनूठे अंदाज में ही निमंत्रण देते हैं। इस दौरान वे कहते हैं कि शादी में जरूर आए लेकिन मतदान भी करने को जाए, सात को मतदान है और 13 दिसंबर को बिटिया की शादी है।
दौसा शहर के सुभाष कॉलोनी में रहने वाले सुनीता और गिर्राज गुप्ता दिव्यांग है और उनकी बेटी कोमल की शादी 13 दिसंबर को भरतपुर के लोहागढ़ निवासी गुंजन गुप्ता के साथ तय हुई है। ऐसे में इस शादी की धूमधाम से तैयारियां की जा रही हैं। शादी के लिए निमंत्रण पत्र छपवाया गया है। उसमें भी 7 दिसंबर को आवश्यक रूप से मतदान करने की अपील की गई है। साथ ही दिव्यांग दंपति सुनीता और गिर्राज जहां भी आमंत्रण पत्र देने जाते हैं तो 7 दिसंबर को मतदान करने और 13 दिसंबर को शादी में आने की अपील करते हुए नजर आते हैं।

दिव्यांग दंपति की इस पहल की जिला प्रशासन ने भी सराहना की। स्वयंं जिला निर्वाचन अधिकारी नरेश कुमार शर्मा ने दिव्यांग दंपति की इस पहल की सराहना की है। वैसे मतदान सबसे बड़ा दान है और जब घर में कन्यादान का कार्यक्रम हो इस मौके पर भी मतदान को महत्व दिया जाए, तो निश्चित रूप से एक अच्छे लोकतंत्र की परिकल्पना की जा सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो