रीको एरिया में गौ-वंश की हड्डियां मिलने पर हंगामा, ग्रामीणों का फूटा रोष

neha soni | Publish: Jun, 03 2019 03:41:30 PM (IST) Dausa, Dausa, Rajasthan, India

ग्रामीणों ने लगाए अवैध रुप से बसे कुछ जनों द्वारा गौ वंश को मार कर उनकी हड्डियां जमा किए जाने के भी आरोप

दौसा।
दौसा जिले के लालसोट उपखण्ड के डिडवाना के रिको ऐरिया में आज सुबह एक प्लाट में गौ वंश की हड्डियों का जखीरा मिलने से ग्रामीणोंं का रोष फूट पड़ा। मामले की जानकारी पर मौके पर दर्जनों ग्रामीणों की भीड़ भी मौके पर जुट गई, इस दौरान कई ग्रामीणों ने यहां अवैध रुप से बसे कुछ जनों द्वारा गौ वंश को मार कर उनकी हड्डियां जमा किए जाने के भी आरोप लगाए।

 

हंगामा बढने पर मौके पर लालसोट थाना पुलिस भी पहुंची और हालात का जायजा ले कर एक जने को पूछताछ के लिए लालसोट थाने भी ले आई। पुलिस को मौके से कुछ जनों को पश्चिमी बंगाल के आधार कार्ड भी मिले, लेकिन हैरानी की बात यह भी रही कि उनके पास डिडवाना ग्राम पंचायत क्षेत्र के बीपीएल राशन कार्ड भी मिले।

 

मामले को लेकर गौ सेवा समिति के पदाधिकारियों ने भी लालसोट पुलिस थाने पर पहुंच कर पुलिस को मामले की जांच करने की मांग को लेकर ज्ञापन दिया। फिलहाल पुलिस का कहना है कि गौ वंश को मारने की बात गलत है, मृत जानवरों की हड्डियों को एकत्रित करने वाले ठेकेदार के अधीन काम करने वाले मजदूर ही रिको ऐरिया में हड्डियां जमा करते थे। फिलहाल मामले की जांच जारी है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned