एक तरफ संकट, दूसरी ओर दिनभर जलती रही रोड लाइटें

बिजली निगम ने कहा, रोडलाइट बंद करने की जिम्मेदारी पालिका की

By: Rajendra Jain

Published: 11 Oct 2021, 06:46 AM IST

दौसा/बांदीकुई . एक ओर कोयले की कमी के चलते राज्य में बिजली कटौती कर सरकार व्यवस्था बनाने में जुटी हुई है, दूसरी ओर शहर के सिकंदरा रोड पर दिनभर करीब डेढ़ दर्जन से अधिक रोडलाइटें जलती रही। इससे बिजली का दुरुपयोग होने से राजस्व का नुकसान हुआ। निगम व पालिका की कार्यशैली पर सवाल खड़े हो रहे हैं, लेकिन कार्रवाई के नाम पर निगम प्रशासन आंखें मूंदे बैठा हुआ है।
पूर्व पार्षद महेन्द्र जारवाल ने बताया कि शहर के सिकंदरा रोड पर श्यालावास खुर्द एवं सिंगल की झूंपड़ीन में करीब डेढ़ दर्जन से अधिक लाइट दिनभर जलती रही। नगरपालिका की ओर से फेज वायर बिछाकर टाइमर स्विच भी लगाए हुए हैं, लेकिन दिन में जलती रोड लाइटों ने पालिका के सिस्टम की पोल खोल दी। इस बारे में निगम व पालिका प्रशासन को भी दूरभाष के जरिए शिकायत भी दर्ज कराई गई, लेकिन लाइट बंद करने की कोई व्यवस्था नहीं की गई।

उन्होंने टाइमर स्विच की समुचित व्यवस्था कराने की मांग की है। उधर सहायक अभियंता गुलाब प्रसाद का कहना है की रोडलाइट को बंद व चालू करने की जिम्मेदारी नगरपालिका की है। पालिका ने लाइट चालू व बंद करने के लिए कार्मिक भी लगा रखे हैं। यदि लाइट चालू है तो जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।
वहीं अधिशासी अधिकारी डॉ. बनवारीलाल मीणा का कहना है कि तकनीकी खराबी के चलते रोड लाइट जल रही है। मरम्मत कराकर दुरुस्त करा दिया जाएगा।


बिजली आपूर्ति नहीं होने पर फूटा गुस्सा
भांडारेज. कस्बे सहित आसपास के दर्जनों गांव में हो रही अघोषित बिजली कटौती ने ग्रामीणों का जीना बेहाल कर रखा है। रविवार को सूरजपुरा ग्राम पंचायत के वार्ड पंच के नेतृत्व में भांडारेज जीएसएस पर ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया व धरने पर बैठ गए उन्होंने बताया कि 18 से 20 घंटे की हो रही अघोषित कटौती से ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है

इस दौरान ग्रामीणों ने वार्ड पंच राज देवी के नेतृत्व में पांच सूत्रीय मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ नारे लगाए। वार्ड पंच राज देवी ने कहा कि सरकार कटौती को लेकर शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में भेदभाव कर रही है। कनिष्ठ अभियंता व सदर थाना प्रभारी ने समझाइश की और मांगों पर सहमति बनने के बाद राज देवी व ग्रामीणों ने धरना समाप्त किया। लक्ष्मण पटेल, विजय सिंह, किशनलाल गुर्जर, महेन्द्र अन्दाना, कालू अन्दाना, प्रेमसिंह, संदीप, भवानी, करतार सिंह, प्रेम देवी, कमली देवी, रुकमणी देवी, मीरा देवी आदि ने प्रदर्शन किया।
नांगल राजावतान. क्षेत्र में बिजली कटौती से लोगों को परेशानी होने के साथ ही उद्योग धन्धे प्रभावित हो रहे हैं।

Rajendra Jain
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned