scriptCrops standing on pasture land got destroyed | चरागाह भूमि पर खड़ी फसल को कराया नष्ट | Patrika News

चरागाह भूमि पर खड़ी फसल को कराया नष्ट

पुलिस जाप्ते की मौजूदगी में हुई अतिक्रमण हटाने की र्कारवाई

दौसा

Published: December 08, 2021 01:35:11 pm

दौसा/लालसोट. रामगढ़ पचवारा क्षेत्र के सिसोदिया गांव मेें चरागाह भूमि पर कई वर्षो से काबिज अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई। बड़ी संख्या में पुलिस जाप्ते की मौजूदगी में हुई कार्रवाई के दौरान चराागाह भूमि पर खड़ी फसल को नष्ट किया गया।
एसडीएम मिथलेश मीना ने बताया कि सिसोदिया गांव मेें चालीस बीघा चरागाह भूमि पर कई वर्षो से अतिक्रमण काबिज थे। इस पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई। उन्होंने बताया कि इस दौरान जेसीबी व ट्रैक्टरों से चरागाह भूमि पर खड़ी फसल को नष्ट किया और अतिक्रमियों द्वारा की गई तारबंदी व पिलरों को उखाड़ा गया। तहसीलदार सुधारानी मीना, एसएचओ सुभाष शर्मा, गिरदावार रामहेत मीना, हल्का पटवारी नवीन शर्मा समेत कई थानों का जाप्ता भी मौजूद रहा।
चरागाह भूमि पर खड़ी फसल को कराया नष्ट
लालसोट के सिसोदिया गांव में चरागाह भूमि से फसल को नष्ट करती जेसीबी व मौजूद पुलिस जाप्ता।
आम रास्ते से हटाया अतिक्रमण
गीजगढ़ . ग्राम पंचायत फर्राशपुरा की बाड़ा ढाणी में गत कई दशकों से हो रहे अतिक्रमण को प्रशासन ने हटवाकर रास्ता शुरू करवाया। महेश गुर्जर ने बताया कि गांव की बाड़ा ढाणी को जाने वाले रास्ते पर कुछ लोगों ने अतिक्रमण कर रास्ते को बंद कर रखा था। इस बारे अनेक बार अधिकारियों को अवगत करा दिया। मंगलवार को आयोजित प्रशासन गांव के संग शिविर में आए अधिकारियों को इस बारे में शिकायत दी। इस पर सिकराय एसडीएम रणजीत सिंह ने राजस्व विभाग के अधिकारियों को रास्ते को खुलवाने के निर्देश दिए। गिरदावर प्रेमचंद मीना, पटवारी नन्दकिशोर, सरपंच सायर महेश गुर्जर सहित अन्य ने मौके पर पहुच जेसीबी से अतिक्रमण हटाकर रास्ते को खुलवाया।
पुलिस ने लालसोट रोड से ठेलों को हटवाया
दौसा. शहर के लालसोट रोड पर सड़क किनारे लगे हुए ठेलों से यातायात व्यवस्था प्रभावित हो रही है। लोगों को आवागमन में खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। ऐसे में यातायात पुलिस की ओर से मंगलवार को शहर के लालसोट रोड पर सड़क किनारे खड़े हुए ठेलों को हटवाया गया। यातायात प्रभारी बनवारीलाल मीना ने बताया कि ठेले वालों को निर्धारित स्थान पर ही लगाने के लिए कहा गया है। यदि इसके बाद भी ठेलों को बेतरतीब तरीके से लगाया एवं निर्धारित स्थान पर खड़ा नहीं किया गया तो नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Subhash Chandra Bose Jayanti 2022: इंडिया गेट पर लगेगी नेताजी की भव्य प्रतिमा, पीएम करेंगे होलोग्राम का अनावरणAssembly Election 2022: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदीगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफाUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारPunjab Election 2022: भगवंत मान का सीएम चन्नी को चैलेंज, दम है तो धुरी सीट से लड़ें चुनाव20 आईपीएस का तबादला, नवज्योति गोगोई बने जोधपुर पुलिस कमिश्नरइस ऑटो चालक के हुनर के फैन हुए आनंद महिंद्रा, Tweet कर कहा 'ये तो मैनेजमेंट का प्रोफेसर है'खुशखबरी: अलवर में नया सफारी रूट शुरु हुआ, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.