कोरोना पॉजिटिव केस आने पर बालाहेड़ी में लगाया कर्फ्यू, लालसोट से हटाया

दौसा, लाका-बहरावण्डा, कालाखोह, झेरा, रामगढ़ पचवारा, धर्मपुरा व बालाहेड़ी कस्बे में कर्फ्यू जारी

By: Mahesh Jain

Updated: 16 May 2020, 07:15 PM IST

दौसा. महुवा. जिला मजिस्टे्रट अविचल चतुर्वेदी ने बालाहेड़ी कस्बे की चामड माता के मंदिर से पीली कोठी तक, स्टैण्ड से घाटा तक, बैरवा मोहल्ला, ठठेरा मोहल्ला, मुख्य बाजार, कोली मोहल्ला, महाजन मोहल्ला, मुसलमान मोहल्ला, खटीक मोहल्ला, पांच्या कुआं, शराब की दुकान एवं पूरे बाजार के आस-पास 1 किलोमीटर की परिधि में 144 के तहत जीरो मोबिलिटी निषेधाज्ञा जारी कर दी है। इधर, जिला मजिस्ट्रेट अविचल चतुर्वेदी ने शनिवार को लालसोट से तो जीरो मोबिलिटी कर्फ्यू हटा लिया, लेकिन अभी दौसा, लाका-बहरावण्डा, कालाखोह, झेरा, रामगढ़ पचवारा, धर्मपुरा व बालाहेड़ी कस्बे में कफ्र्यू जारी है। दौसा शहर में कर्फ्यू को लंबा समय होने से अब लोग पल-पल हटने का इंतजार कर रहे हैं।

जिला मजिस्टे्रट अविचल चतुर्वेदी ने बताया कि क्षेत्र मेें अवस्थित चिकित्सकीय सेवाओं को छोड़कर अन्य समस्त व्यावसायिक एवं वाणिज्यिक संस्थान बन्द रहेंगे तथा समस्त सामूहिक गतिविधियां एवं रैली, जुलूस, सभा एवं समारोह इत्यादि पूर्णतया प्रतिबन्धित रहेंगे। उक्त क्षेतर््के आस-पास 1 किलोमीटर के दायरे के व्यावसायिक / व्यापारिक प्रतिष्ठानों में दैनिक आवश्यकताओं से संबंधित किराना एवं जनरल स्टोर इत्यादि एवं सब्जी मण्डी आगामी आदेशों तक बन्द रहेंगे।


उन्होने बताया कि उक्त क्षेत्र में समस्त स्थानीय वाहनों का संचालन प्रतिबंधित रहेगा। परन्तु उक्त क्षेत्र के आस-पास 1 किलोमीटर के दायरे से गुजर रहे सड़क मार्ग से जाने वाले साधन अप्रतिबंधित रहेेंगे।

आवश्यक व्यवस्थाए बनाए रखने के लिए आवश्यकतानुसार राजकीय अधिकारी / कर्मचारी के आवागमन के साधन उपयोग में लिए जाने के लिए अधिकृत होंगे। साथ ही उक्त क्षेत्र के आस-पास 1 किलोमीटर के दायरे की व्यवस्था से जुड़े वाहन, अग्निशमन वाहन, जलदाय, विद्युत, पुलिस एवं प्रशासन के वाहन, चिकित्सकीय सेवाओं से संबंधित वाहन, रसद विभाग द्वारा एवं अन्य आवश्यक सेवाओं से संबंधित अनुमति प्राप्त वाहन प्रतिबन्ध से मुक्त रहेंगे। उक्त क्षेत्र में पुलिस विभाग द्वारा निर्धारित एन्ट्री प्वॉइन्ट्स पर चिकित्सा विभाग द्वारा टीम नियुक्त की जाएगी, जिसके द्वारा यह सुनिश्चित किया जाएगा कि बिना स्क्रीनिंग के कोई भी व्यक्ति उक्त क्षेत्र में प्रवेश नहीं करे और ना ही उक्त क्षेत्र से बाहर निकलें। यह प्रतिबन्ध बीमार व्यक्तियों एवं चिकित्सा संबंधी आपात स्थिति से प्रभावित व्यक्तियों पर लागू नहीं होगा।

कोरोना पॉजिटिव केस आने पर बालाहेड़ी में लगाया कर्फ्यू, लालसोट से हटाया
Mahesh Jain Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned