scriptDausa covered in fog: Second coldest day of the season | कोहरे की चादर में लिपटा दौसा: सीजन का दूसरा सबसे ठण्डा दिन | Patrika News

कोहरे की चादर में लिपटा दौसा: सीजन का दूसरा सबसे ठण्डा दिन

न्यूनतम तापमान 4 डिग्री पहुंचा, दिनभर रही गलन

दौसा

Published: January 15, 2022 05:44:11 pm

दौसा. जिले में शनिवार को सर्दी के इस सीजन का दूसरा सबसे ठण्डा दिन रहा। न्यूनतम तापमान घटकर 4 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। इससे पूर्व 18 दिसम्बर को 3 डिग्री तापमान हुआ था।

सुबह शहर से लेकर गांवों तक कोहरे की चादर छाई रही। नेशनल हाइवे पर 10 से 20 मीटर दूर भी स्पष्ट दिखाई नहीं दिया। गांवों में खेतों से लेकर सड़कों तक सभी प्रकृति की सफेद चादर में डूब गए। जिला मुख्यालय पर मंडी रोड, रेलवे स्टेशन, गांधी तिराहा सहित सभी जगह कोहरे के चलते सुबह आठ बजे तक सन्नाटा छाया रहा। ओस की बूंदे रिमझिम बरसात की तरह लग रही थी। दस मिनट घूमने वाले लोगों के कपड़े भीग गए।
कोहरे की चादर में लिपटा दौसा: सीजन का दूसरा सबसे ठण्डा दिन
कोहरे की चादर में लिपटा दौसा: सीजन का दूसरा सबसे ठण्डा दिन
पेड़-पौधे व फसलों पर ओस की बूंदों का जमावड़ा रहा। गलन के चलते दुपहिया वाहन चलाना मुश्किल हो गया। सुबह करीब 11 बजे कोहरा छंटा तो गलन के मारे लोगों का हाल-बेहाल रहा। दिनभर लोग ऊनी कपड़ों में लिपटे रहे। बाजारों सहित अन्य सार्वजनिक जगह सर्दी से बचाव के लिए लोग अलाव तापकर जतन करते हुए दिखाई दिए।
शीतलहर से लोगों का जनजीवन प्रभावित हो गया है। हालांकि दोपहर में धूप निकलने से कुछ देर लोगों को राहत मिली। शाम करीब पांच बजे से फिर सर्दी तेज हो गई। दोपहर में अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रहा।
गर्म पानी से राहत

सर्दी का असर इस कदर है कि सामान्य पानी भी लोगों से पीने में नहीं आ रहा है। ऐसे में लोग पानी को गर्म कर पी रहे हैं। हालांकि कोरोना के इस दौर में चिकित्सक भी गर्म पानी के सेवन की सलाह दे रहे हैं। वहीं महिलाओं को रोजमर्रा के घरेलू काम में सामान्य पानी का उपयोग करने में तकलीफ हो रही है।
घरों में कपड़े व बर्तन धोने में टंकी का पानी बर्फ सा लग रहा है। वहीं सर्दी के दौर में गजक, मूंगफली, पिण्ड खजूर, तिल-गुड़, कचोरी-पकौड़ी आदि की दुकानों व ठेलों पर जमकर बिक्री हो रही है। घरों में भी पकौड़े सहित अन्य गर्म पकवान बनाए जा रहे हैं। बाजारों में भी चाय की थडिय़ों पर दिनभर जमावड़ा लगा रहता है।
कोहरे की चादर में लिपटा दौसा: सीजन का दूसरा सबसे ठण्डा दिन

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022 LIVE updates: नेशनल वॉर मेमोरियल पहुंचे पीएम मोदी, शहीद जवानों को करेंगे नमनRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस पर दिल्ली की किलेबंदी, जमीन से आसमान तक करीब 50 हजार सुरक्षाबल मुस्तैदRepulic Day 2022: जानिए क्या है इस बार गणतंत्र दिवस की थीमस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयLucknow Super Giants : यूपी की पहली आईपीएल टीम का नाम है लखनऊ सुपर जाइंट्सअप्राकृतिक संबंध बनाने से इंकार करने पर मासूम की हत्या, 20 साल के दरिंदे ने मुरुम में दबा दिया था शवRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस पर इस बार परंपराओं में बदलाव, जानिए परेड में आपको पहली बार कौन सी चीजें दिखेंगी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.