दौसा: वीकेंड कफ्र्यू से पूर्व बाजारों में उमड़ी भीड़, दो दिन बंद रहेंगे बाजार

गाइड लाइन की नहीं हो रही है पालना

By: Mahesh Jain

Updated: 11 Jun 2021, 08:35 PM IST

दौसा. जिले में कोरोना वायरस की चेन टूट रही है, लेकिन अभी तक खतरा टला नहीं है। ऐसे में अब शनिवार व रविवार को वीकेंड कफ्र्यू के दौरान जिले के बाजार पूरी तरह बंद रहेंगे। कफ्र्यू से पहले शुक्रवार को जिलेभर में बाजारों में दुकानों से सामान खरीदने वाले ग्राहकों की जमकर भीड़ रही। खासकर जिला मुख्यालय के मण्डी रोड, नया कटला, सुन्दरदास मार्ग, पूनम टॉकिज के पीछे के बाजार, लालसोट रोड, खादी भण्डार रोड, सैंथल मोड़, पुराना शहर, आगरा व जयपुर रोड व अन्य छोटे बाजारों में शाम तक दुकानों पर सामान खरीदने वालों का तांता लगा रहा।

मण्डी रोड पर लालसोट रोड से कृषि उपज मण्डी तक तो कई बार जाम लगने की स्थिति रही। खासकर गंज के चारों दरवाजों में कई बार वाहन फंस गए। वाहन चालकों को काफी देर तक खड़ा रहना पड़ा। सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन होता रहा। दुकानदार भी गाइड लाइन की पालना नहीं कर रहे। यहां तक की बिना मास्क भी बाजारों में लोग घूमते नजर आने लगे हैं।


इधर शुक्रवार शाम चार बजे बाद कोतवाली थाना पुलिस ने शहर के कई बाजारों एवं सडक़ों पर गश्त की। जो लोग बिना काम घूमते नजर आए उनको टोका और घर जाने की चेतावनी दी। वहीं प्वाइंटों पर तैनात पुलिसकर्मियों ने बिना काम घूम रहे लोगों के वाहनों के चालान बनाए।


सख्ती की जरूरत

जिले के कस्बों में कोरोना लॉकडाउन में भी बाजार खुले थे और अब अनलॉक होने के बाद तो समय सीमा की पालना भी नहीं हो रही है। ऐसे में स्थानीय उपखण्ड प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन ने सख्ती नहीं बरती तो शनिवार व रविवार को कफ्र्यू में भी कस्बों में सुबह-शाम बाजार खुले रहेंगे। अभी भी कस्बों में रात तक बाजार खुले रहते हैं।


शाम को भी नहीं जनअनुशासन
जिला मुख्यालय पर शाम पांच बजे बाद भी जनअनुशासन कफ्र्यू की पालना नहीं हो रही है। हालांकि प्रमुख बाजारों में दुकानें बंद हो जाती हैं, लेकिन अंदरूनी इलाकों में स्थिति दुकानें संचालित होती हैं। वहीं वाहनों का मूवमेंट भी बदस्तूर जारी रहता है।

दौसा: वीकेंड कफ्र्यू से पूर्व बाजारों में उमड़ी भीड़, दो दिन बंद रहेंगे बाजार
Mahesh Jain Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned