scriptदौसा जिले 340 नए संक्रमित तो 303 रिकवर, नौ की मौत | Dausa district 340 new infected, 303 recoveries, nine killed | Patrika News

दौसा जिले 340 नए संक्रमित तो 303 रिकवर, नौ की मौत

locationदौसाPublished: May 09, 2021 02:57:38 pm

Submitted by:

Rajendra Jain

जैन समाज के अध्यक्ष, पशु चिकित्सा अधिकारी व व्याख्याता सहित अन्य की मौत से शोक की लहर

दौसा जिले 340 नए संक्रमित तो 303 रिकवर, नौ की मौत

दौसा जिले 340 नए संक्रमित तो 303 रिकवर, नौ की मौत

दौसा. जिले में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने विकराल रूप धारण कर रखा है। प्रतिदिन तीन सौ से अधिक नए केस सामने आ रहे हैं। हालांकि अब रिकवरी दर भी बढ़ रही है। वहीं कोरोना से मौतों का सिलसिला भी नहीं थम रहा। शनिवार को चिकित्सा विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक 340 जने कोरोना पॉजिटिव पाए गए तथा 303 मरीज रिकवर हो गए। सर्वाधिक विस्फोट दौसा शहर एवं ग्रामीण इलाके में हुआ। दौसा ब्लॉक में 187 जने कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जबकि महुवा में 66, लालसोट में 58 व बांदीकुई में 19 व सिकराय में 7 जने संक्रमित मिले हैं। तीन जने बाहर के निवासी हैं।
इधर, जिला अस्पताल में कोविड वार्ड में बैड कई दिनों से भरे हुए हैं। भर्ती होने के लिए वेटिंग चल रही है। अब जिले में कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 9 हजार 424 पहुंच गया है। इनमें से 6 हजार 996 मरीज रिकवर बताए जा रहे हैं। जिला अस्पताल के कोविड लैब प्रभारी हिमांशु बापीवाल ने बताया कि शनिवार को जिले में कुल 1 हजार 2 जनों के सैम्पल लिए गए हैं तथा 996 की रिपोर्ट पेंडिंग है।
जिला अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार रात से लेकर शनिवार देर शाम तक जिले में आठ जनों की मौत हो गई। वहीं एक जने की जयपुर में मौत हुई है। दौसा अस्पताल में बांदीकुई निवासी पशु चिकित्साधिकारी मृगराज सैनी (55), रामकरण जोशी स्कूल की व्याख्याता रीता सक्सेना (42), विवेकानंद कॉलोनी निवासी हेमा शर्मा (40), सिकराय के सुरेर निवासी घम्मनराम (81), रामगढ़ पचवारा के साजानपुरा राहुवास निवासी रामहेत (65) व महुवा निवासी चन्द्र मोहन सैनी (45), महुवा निवासी हेमा शर्मा व बांदीकुई निवासी रामसिंह पीलवाल की मौत हो गई। वहीं जैन समाज दौसा के अध्यक्ष महावीर प्रसाद सिकंदरा का भी निधन हो गया। समाज के प्रवक्ता प्रतीक जैन ने बताया कि वे पिछले 11 दिनों से जयपुर के संतोकबा दुर्लभजी अस्पताल में कोरोना से जंग लड़ रहे थे। मौत की खबर सुनकर समाजबंधुओं में शोक की लहर दौड़ गई। इसी तरह आरपीएससी शिक्षक फोरम के प्रवक्ता व जिला निष्पादन समिति के सदस्य अभय सक्सेना की पत्नी रीता की मौत पर भी शिक्षा जगत में शोक छाया रहा।
कोरोना ने एक और शख्स की छीनी जिंदगी
बांदीकुई. क्षेत्र में अब कोरोना पॉजिटिव की मृत्यु दर भी लगातार बढऩे लगी हैं। शुक्रवार रात्रि पशु चिकित्सक डॉ. मृगराज सैनी की भी जिंदगी कोराना के कारण छीन गई। पिछले कई दिनों से बीमार चल रहे बांदीकुई पशु चिकित्सा प्रभारी डॉ. सैनी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उन्हें दौसा जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। जहां हालत बिगडऩे पर परिजनों ने वेंटिलेटर पर भर्ती करवाने का प्रयास किया गया, लेकिन बैड के खाली नहीं होने पर परिजनों ने जयपुर व अन्य शहरों में भी प्रयास किया। उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से सहयोग की अपील की। बाद में सचिन पायलट ने पहल करते हुए सीएमओ, चिकित्सा मंत्री और दौसा विधायक को ट्वीट किया। विधायक मुरारीलाल ने कोविड वार्ड प्रभारी आर.डी. मीना को फोन कर आइसीयू में उपचार दिलाया, लेकिन उनकी जिंदगी नहीं बचाई जा सकी। गौरतलब है कि मृगराज सैनी सामाजिक गतिविधियों में अहम जिम्मेदारी निभाते थे।
ऑक्सीजन लेवल में कमी के चलते मौत
लालसोट. कोलीवाड़ा ग्राम पंचायत के निवासी कैलाश प्रसाद शर्मा बुर्जा की शनिवार को अचानक मौत हो गई। जानकारी के अनुसार सरपंच अर्चना शर्मा के ससुर कैलाश प्रसाद का ऑक्सीजन का लेवल कम पाया गया। इसके बाद उनका उपचार भी जारी था, लेकिन शनिवार शाम अचानक हालत बिगडऩे के बाद उनकी मौत हो गई। इससे गांव में शोक छा गया। वहीं लालसोट नगरपालिका के सेवानिवृत्त लिपिक कैलाश चंद साहू की भी शनिवार सुबह अचानक मौत हो गई। जानकारी के अनुसार साहू पिछले कुछ दिनों से बुखार से पीडि़त थे, शनिवार सुबह उनकी भी अचानक हालत बिगडऩे के बाद मौत हो गई। वहीं कोविड केयर सेेंटर से तीन कोरोना संक्रमित स्वस्थ्य हो कर अपने घर लौट गए। कोविड केयर सेंटर प्रभारी डॉ. अभिजीत आसिका ने बताया कि शनिवार को रामगढ पचवारा निवासी संतो देवी, मनवा का बास निवासी रमेश चंद एवं इंदावा निवासी जितेन्द्र सिंह को स्वस्थ्य होने पर डिस्चार्ज कर दिया। शनिवार को क्षेत्र में 55 नए संक्रमित मिले है और 85 जनों के सेंपल लिए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो