विकास में आगे रहेगा दौसा जिला-भूपेश

Dausa district-Bhupesh will lead in development...विधायक जीआर खटाणा ने बालिका पुस्तकालय के लिए दिए दस लाख

By: Rajendra Jain

Published: 27 Nov 2019, 02:39 PM IST

दौसा. बांदीकुई में राजकीय महाविद्यालय में छात्रसंघ कार्यालय का उद्घाटन समारोह मंगलवार को आयोजित किया गया। मुख्य अतिथि महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश ने कहा कि दौसा जिला विकास में आगे रहेगा। जिले के सभी जनप्रतिनिधि विकास में कोई कमी नहीं रखेंगे।
विधायक जीआर खटाणा ने बताया कि बालिकाओं के लिए आत्मरक्षा की कक्षाएं संचालित की जाएंगी। व्याख्याताओं के पद भरे जाएंगे। महाविद्यालय में पानी की कमी को देखते हुए एक ट्यूबवैल स्वीकृत किया गया।
महाविद्यालय के आगे अपूर्ण नाला निर्माण को पूरा कराने के लिए नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी को अवगत कराने का भरोसा दिया। साथ ही विधायक कोटे से 10 लाख रुपए देकर अलग से बालिकाओं के लिए पुस्तकालय निर्माण कराने की घोषणा की। बांदीकुई प्रधान सीमा मीना ने भी विचार व्यक्त किए।
छात्रसंघ अध्यक्ष विजेन्द्र कुमार बैरवा ने मांगों को मंत्री व विधायक
के सामने रखा तथा समाधान की मांग की। प्राचार्य अशोक कुमार सामरिया ने भी विकास कार्यों की मांग भी रखी। इस मौके पर संविधान की शपथ भी ली गई। कार्यक्रम मं धनसिंह, पार्षद रतन ङ्क्षसह, बनवारीलाल, तेजसिंह, अशोक काठ, गिरीश कुमार शर्मा, अनिल खटाना, जेपी गुर्जर, लोकमान्य सिंह सहित कई लोग थे। (नि.सं.)

अपात्र उपभोक्ताओं के नाम खाद्य सुरक्षा सूची से हटाने पर चर्चा
लालसोट . रसद विभाग की बैठक मंगलवार को पंचायत समिति सभा भवन में जिला रसद अधिकारी हितेश मीना के सान्निध्य में हुई। इसमें सुरक्षा सूची का सत्यापन कराए जाने पर चर्चा की गई। जिला रसद अधिकारी ने कहा कि डीलर द्वारा पात्र व अपात्र व्यक्ति की सूचना देनी है। आयकरदाता, सरकारी कर्मचारी, चौपहिया वाहन, लघु सीमान्त से अधिक श्रेणी के किसान आदि निष्कासन श्रेणी में आते हैं। ऐसे उपभोक्ताओं को चिह्नित कर खाद्य सुरक्षा सूची से हटाया जाए। पटवारी व ग्राम विकास अधिकारी द्वारा जांच की जाएगी। जांच की रिपोर्ट उपखण्ड अधिकारी को दी जाएगी।

एसडीओ सुनवाई कर निष्कासन की कार्यवाही को अमल में लाएंगे।
बैठक में प्रवर्तन अधिकारी प्रहलाद मीना, नांगल राजावतान प्रवर्तन निरीक्षक अस्मिता मीना एवं लालसोट व रामगढ़ पचवारा क्षेत्र के समस्त डीलर मौजूद रहे। वहीं राशन विक्रेताओं ने रसद अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर बताया कि आवंटन के अनुसार गाडियों में गेहूं की मात्रा नहीं देकर टुकड़ों में दी जाती है। ट्रकों में तुलाई करवाने पर मय बरदाना सहित कुल माल विक्रेताओं को प्राप्त होता है। ट्रक तुलाई का 150 रुपए विक्रेता को वहन करना पडता है। बारदाना काटकर गेहूं दिया जाए। विक्रेताओं ने कहा कि निगम प्रबंधक को भी कई बार अवगत कराने पर भी ध्यान नही दिया जाता है। पूरा माल नहीं मिल पाता है तथा बिल्टी के साथ कांटा पर्ची दिलाए जाने की भी मांग रखी। राशन विक्रेता गोविन्दराम मीना, सुरेश मीना आदि ने जानकारी दी। (नि.सं.)

Rajendra Jain
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned