scriptदौसा में भीषण आग, सिलेण्डर फटे, एक बालिका की मौत | Dausa fierce fire, Silender torn, death of a girl | Patrika News

दौसा में भीषण आग, सिलेण्डर फटे, एक बालिका की मौत

locationदौसाPublished: Dec 01, 2018 08:07:16 am

Submitted by:

gaurav khandelwal

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

dausa aag

दौसा में भीषण आग, सिलेण्डर फटे, एक बालिका की मौत

दौसा. शहर के नए कटले में शुक्रवार शाम अचानक एक परिवार के तीन भाइयों की कपड़ों की दुकानों व मकानों में भीषण आग लग गई। इससे लाखों का कपड़ा व अन्य सामान जल गया। आग से धमाके के साथ रसोई गैस के दो सिलेण्डर फट गए। आग की चपेट में आने से तेरह वर्षीय बालिका की मौत हो गई। परिवार व शहरवासी सदमें में हंै।
इससे लोगों में एकबारगी दहशत के साथ भगदड़ मच गई। पहले तो आग बुझाने आई दमकलें कुछ देर चली, लेकिन थोड़ी ही देर में इनमें पानी खत्म हो गया। बाद में कई दमकल पहुंच गई और पानी के टैंकर मंगवा कर देर रात तक आग पर काबू पाने में प्रशासन जुटा रहा। हालांकि आग से कोई जनहानि नहीं हुई।

इधर, आग बुझाने के लचर इंतजाम देखकर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। प्रशासन को लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा। भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस को डण्डे लहराने पड़े। लोगों ने भी प्रशासन के खिलाफ नारे लगाए। करीब सवा आठ बजे जिला कलक्टर नरेशकुमार शर्मा व पुलिस अधीक्षक चूनाराम जाट भी मौके पर पहुंच गए।

जानकारी के अनुसार नए कटले में हामावास वालों की आपणी दुकान में शाम करीब छह बजे संभवत:शॉर्ट सर्किट से अचानक आग लगने से शहर में हड़कम्प मच गया। आग पहले तो तलघर व मुख्य दुकान में लगी। सूचना पर दमकल आ गई, लेकिन पानी खत्म होने के कारण काबू पाने में विफल रही। इससे आग पहली व दूसरी मंजिल पर भी पहुंच गई।
दुकान के ऊपर ही बुजुर्ग व्यापारी ललता प्रसाद का मकान है। व्यवसायी के तीनों पुत्र अशोक, अनिल व बिल्लू के प्रतिष्ठानों व घरों में आग ने तांडव मचाया। आग से सब सामान जल गया तथा सिलेण्डर फट गए। इससे धमाका हुआ तथा आग और तेज हो गई। बाद में प्रशासन ने कई दमकलें मंगवाई और पानी के टैंकर आए। इनसे आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया। देर रात तक मौके से आग की लपटें उठती दिखाई दे रही थी। एडीएम राजवीर सिंह, पुलिस उपाधीक्षक राजेन्द्र त्यागी, कोतवालीथाना प्रभारी नरेश कुमार मीना सहित कई अधिकारी मौजूद थे। चुनाव के लिए दौसा में मौजूद अद्र्धसैनिक बलों के सुरक्षाकर्मी भी घटनास्थल पर पहुंच गए।

दौसा में दूर तक दिख रही थी लपटें, पड़ोसियों में हड़कम्प
दौसा. दुकान में पहले तो एक बार आग की तेज लपटें उठती दिखाई दी। दमकलों ने पानी फेंका तो एक बार तो दूर से आग की लपटें कम दिखाई देने लगी, लेकिन जब दमकलों में पानी खत्म हो गया तो फिर से आग ने जोर पकड़ लिया और लपटें तेज हो गई। आग धीरे-धीरे कर उपरी मंजिलों में बढ़ती ही गई। शहर में दूर-दूर तक आग की लपटें व धुआं दिखाई दे रहा था।

वहीं कपड़े की दुकान में आग लगने के कारण आसपास की दुकानों व मकानों में रहने वालों में भी हड़कम्प मच गया। लोगों ने सिलेण्डर सहित अन्य ज्वलनशील पदार्थों को बाहर निकाल लिया। पुलिस ने आस-पास के मकान मे रह रहे लोगों को भी बाहर निकलवा दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो