दौसा: सोशल डिस्टेंस के साथ विवाह समारोह की रही धूम

भड़ल्या नवमी का अबूझ सावा: जिले में करीब 350 विवाह समारोह की अनुमति

By: Mahesh Jain

Published: 29 Jun 2020, 09:58 PM IST

दौसा. भड़ल्या नवमी के अबूझ सावे पर सोमवार को जिले में विवाह समारोहों धूम रही। गली-मोहल्लों में बैंडबाजे के आवाज सुनाई दी। सुबह रंग-बिरंगे परिधानों में सजी महिलाएं सिर पर कलश रखकर गाती हुई मंदिर पहुंची। इसके बाद विवाह स्थलों पर तोरण, फेरे की आदि की रस्मे अदा की गई। विवाह समारोह के दौरान मुंह पर मास्क व सोशल डिस्टेंस का विशेष ध्यान रखा गया। अबूझ सावे के चलते दौसा में सब्जी मण्डी में इक्के-दुक्के ही सब्जी विक्रेता नजर आए। इससे लोगों को सब्जियों के लिए भटकना पड़ा। गौरतलब है कि प्रशासन ने भी पूरे जिले में करीब 350 विवाह समारोह की अनुमति दी है।

खूब बिकी बर्फ व फूल मालाएं

विवाह समारोह के चलते भीषण गर्मी में आगंतुकों का गला तर करने के लिए बर्फ की सिल्लियां खरीदी। शहर के लालसोट रोड पर तो बर्फ लेने के लिए लोगों की कतार लग गई। वाहनों का जमावड़ा लगने से जाम की स्थिति बन गई। बाद में पुलिस ने मौके पर पहुंच वाहनों में साइड कराकर यातायात सुचारू कराई। कई स्थानों पर तो दोपहर तीन बजे बाद ही बर्फ समाप्त हो गई। इसके अलावा फूल मालाओं की जमकर बिक्री हुई। दूल्हा-दुल्हन को लाने-ले जाने के लिए कारों को भी रंग-बिरंगे फूल मालाओं से सजाया गया।

बाजारों में रही चहल-पहल

अबूझ सावे के चलते विवाह समारोह की धूम रहने से बाजारों में भी रौनक रही। सामानों की खूब बिक्री हुई। दुकानदारों का कहना था कि शादी-समारोह के कारण दुकानों में सामानों का स्टॉक कर लिया था, लेकिन इस बार प्रशासन द्वारा पचास से अधिक लोगों के एकत्र होने पर पाबंदी लगा देने से सामानों की ज्यादा बिक्री नहीं हुई।

दौसा: सोशल डिस्टेंस के साथ विवाह समारोह की रही धूम
Mahesh Jain Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned