scriptदौसा. एक भी नहीं आया कोरोना पॉजिटिव, मिली राहत | Dausa. Not a single one came Corona positive, got relief | Patrika News

दौसा. एक भी नहीं आया कोरोना पॉजिटिव, मिली राहत

locationदौसाPublished: Jul 16, 2021 01:59:55 pm

Submitted by:

Rajendra Jain

dausa 2 रिकवर, 20 केस हैं एक्टिव

दौसा. एक भी नहीं आया कोरोना पॉजिटिव, मिली राहत

दौसा. एक भी नहीं आया कोरोना पॉजिटिव, मिली राहत

दौसा. जिले में पिछले दो दिन से कोरोना का एक भी केस पॉजिटिव नहीं आने से चिकित्सा विभाग, जिला प्रशासन एवं आमजन में राहत है। हालांकि अस्पताल में आने वाले बीमारों की कोरोना बीमारी के लक्षण देखते हुए चिकित्सक कोरोना की जांच कराने की सलाह दे रहे हैं और जांच भी बहुत लोग करा रहे हैं, लेकिन दो दिन से पॉजिटिविटी शून्य आ रही है।
सीएमएचओ डॉ. मनीष चौधरी ने बताया कि गुरुवार को चिकित्सा विभाग को 576 लोगों के सैम्पलों की रिपोर्ट के परिणाम मिले हैं, जिनमें से एक भी जना पॉजिटिव नहीं पाया गया है। उन्होंने बताया कि 689 लोगों ने कोरोना की जांच के लिए सैम्पल दिए हैं। जिनमें से 431 रिपोर्ट पेंडिंग में हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना के 2 केस रिकवर हुए हैं, अब एक्टिव केसों की संख्या 20 रह गई है। अब रिकवरी दर 99.38 प्रतिशत है। लेकिन होम आइसोलेशन मरीजों की संख्या बढ़ कर 451 हो गई है।
डिप्टी सीएमएचओ डॉ. सुभाष बिलौनिया ने बताया कि जिले में पिछले वर्ष अप्रेल 2020 से लेकर अब तक जिले के 1 लाख 60 हजार 499 लोग कोरोना वायरस संक्रमण की जांच करा चुके हैं। जिनमें से 1 लाख 60 हजार 68 लोगों की रिपोर्ट मिल चुकी है। जिले में अब तक 13 हजार 625 जने कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं, इनमें से 13 हजार 541 जने रिकवर हो चुके हैं। जबकि आरटीपीसीआर जांच में पॉजिटिव आने वाले 64 जनों की कोरोना बीमारी से मौत हो चुकी है।
चार हजार से अधिक लोगों ने लगवाए टीके
बांदीकुई. ब्लॉक में हुए कोविड वैक्सीनेशन अभियान में कुल 4003 लोगों के टीकाकरण किया गया। ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ कपिल देव मीना ने बताया कि 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों के लिए बांदीकुई ब्लाक में कुल 24 टीकाकरण सत्र बनाए गए। जिनमें 6 सत्र बांदीकुई शहरी क्षेत्र में में एवं शेष 18 सत्र ग्रामीण क्षेत्रों में बनाए गए। जहां उपखंड अधिकारी के निर्देशानुसार अन्य सभी विभागों के सहयोग से टीकाकरण कार्यक्रम को अंजाम दिया गया। ब्लॉक वैक्सीनेशन प्रभारी डॉ अशोक विजय ने बताया कि टीकाकरण में लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो