दौसा : मरीजों की उखड़ती 'सांसों' को मिलेगा सहारा

दौसा विधायक ने गुजरात से मंगवाए 100 ऑक्सीजन सिलेण्डर, 3 करोड़ रुपए टीकाकरण के लिए स्वीकृत किए

By: Mahesh Jain

Published: 11 May 2021, 07:36 PM IST


दौसा. ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे जिलेवासियों के लिए राहत की खबर आई है। विधायक मुरारीलाल मीणा ने अपनी घोषणा पूरी करते हुए मंगलवार सुबह 100 ऑक्सीजन सिलेंडर गुजरात से मंगवाकर जिला कलक्टर पीयुष समारिया व एसपी अनिल बेनिवाल की मौजूदगी में जिला अस्पताल के पीएमओ डॉ. सीएल मीना को सुपुर्द किए। ऐसे में अब जिले में ऑक्सीजन सिलेण्डरों की संख्या 288 हो गई है। प्रतिदिन गैस रिफिलिंग की क्षमता भी अब करीब 125 हो गई है। जिले के जनप्रतिनिधि व अधिकारी रिफिलिंग क्षमता को और बढ़वाने का प्रयास कर रहे हैं।

इसके अलावा विधायक ने युवाओं के टीकाकरण के लिए मुख्यमंत्री राहत सहायता कोष में 3 करोड़ रुपए देने की अनुशंसा भी जारी की। 20 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के लिए 15 लाख रुपए रुपए जारी किए। विधायक ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र की चार बड़े सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में 5-5 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर रखवा दिए जाएंगे, इससे लोगों को स्थानीय स्तर पर ही उपचार की सुविधा मिल सकेगी। 100 ऑक्सीजन रेगुलेटर भी मंगवाए गए हैं। इसके अलावा जनसहयोग से पांच लाख रुपए नकद भी दिए गए। पूर्व में 85 लाख की लागत से पांच एम्बुलेंस भी मंगवाई जा चुकी है।
विधायक ने बताया कि विधायक कोष से कुल 4 करोड़ 15 लाख रुपए कोरोना मरीजों की सहायतार्थ दे चुके हैं। इसके बावजूद विधायक का मानना है कि वर्तमान में एक्टिव केसेज की तुलना में संसाधन मरीजों की तुलना में पर्याप्त नहीं है।

जनता के सहयोग के बिना महामारी से नहीं निपटा जा सकता है। आमजन को गाइड लाइन की पालना कर तथा लक्षण दिखते ही उपचार शुरू करना चाहिए। उन्होंने शादी-ब्याह के आयोजनों को स्थगित करने की बात कही। इस मौके पर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एलके बालोत, मानगंज मंडी व्यापार एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश चौधरी, एसडीएम संजय कुमार, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मनीष चौधरी, कांग्रेस प्रवक्ता घनश्याम भंडारेज, मीडिया प्रभारी उमाशंकर मीना आदि थे।

दौसा : मरीजों की उखड़ती 'सांसों' को मिलेगा सहारा
Mahesh Jain Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned