दौसा: तीन संक्रमित मिले, एक कोरोना पॉजिटिव की और मौत

अब जिले में हुए 185 कोरोना पॉजिटिव केस, कुल चार मौतें, लोगों में भय, बाजार बंद

By: Mahesh Jain

Published: 07 Jul 2020, 10:34 PM IST

दौसा. जिले के महुवा व बांदीकुई शहर में मंगलवार सुबह 2 तथा शाम को एक कोरोना केस सामने आए। ऐसे में अब जिले में कुल कोरोना केस 185 हो चुके हैं। इनमें से 140 रिकवर हो चुके हैं। अब तक कुल चार जनों की मौत हुई है। डिप्टी सीएमएचओ डॉ. सुभाष बिलोनिया ने बताया कि मामोडिय़ा मंदिर के पास महुवा में एक बुजुर्ग तथा बांदीकुई के बडिय़ाल रोड स्थित सिंघल मोहल्ले में एक व्यापारी कोरोना पीडि़त मिला। शहर के मानगंज निवासी एक वृद्ध महिला कोरोना पॉजिटिव मिली है। पीडि़त के पुत्र ने बताया कि मां की तबीयत कुछ दिन से खराब थी।

चाकूबाजी में हुआ था घायल : लालसोट. मंडावरी कस्बे में गत शनिवार को कोरोना पॉजिटिव पाए एक जने ने जयपुर में दम तोड़ दिया है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. पीएम वर्मा ने बताया कि मंडावरी निवासी कोरोना संक्रमित एक चाकूबाजी की घटना के दौरान घायल हो गया था, जो बाद में कोरोना पॉजिटिव भी पाया गया था। जयपुर में उपचार के दौरान सोमवार रात उसकी मौत हो गई। अब जिले में कोरोना संक्रमितों की मौत का आंकड़ा 4 पर पहुंच गया है।

माधोगंज मण्डी का व्यापारी आया संक्रमित

बांदीकुई. शहर के बडियाल रोड वार्ड 19 निवासी एक व्यापारी मंगलवार को कोरोना पॉजीटिव आया है। यह व्यापारी शहर के माधोगंज मण्डी स्थित प्रतिष्ठान पर बैठता है। जहां प्रतिदिन काफी संख्या में व्यापारी एवं ग्राहक सम्पर्क में आए हैं। यह शहर की सबसे बड़ी थोक की मण्डी है।

अब प्रशासन सम्पर्क में आए लोगों की हिस्ट्री जुटाने में लगा है। वहीं लोगों में भी व्यापारी के कोरोना पॉजीटिव आने को लेकर चर्चा का विषय बना हुआ है। जानकारी के अनुसार व्यापारी 6 जुलाई के निजी वाहन से जयपुर गया था। जहां पॉजिटिव आने पर व्यापारी को सवाईमानसिंह चिकित्सालय रैफर कर दिया। सूचना पर डॉ.सुनील सोनी, चिकित्साकर्मी महेन्द्र मीणा, राजकुमार मिश्रा आदि ने पहुंचकर सैंपल लिए।

व्यापारियों ने रखे अपने प्रतिष्ठान बंद
बसवा. कस्बे में कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए तहसीलदार ओमप्रकाश गुर्जर के निर्देश पर व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठान बंद रखे। मंगलवार सुबह बड़ा बाजार, त्रिकुटिया बाजार, नीमला बाजार, स्टेशन रोड पर व्यापारियों ने दिनभर आवश्यक सेवाओं को छोड़कर अपने प्रतिष्ठानों को बंद रखे।

दौसा: तीन संक्रमित मिले, एक कोरोना पॉजिटिव की और मौत
Mahesh Jain Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned