Video: दौसा की छात्राओं ने दी बेहतरीन डांस परफॉर्मेंस

gaurav khandelwal

Publish: Dec, 08 2017 10:08:47 (IST)

Dausa, Rajasthan, India
Video: दौसा की छात्राओं ने दी बेहतरीन डांस परफॉर्मेंस

महिला कॉलेज में मातृशक्ति एवं सांस्कृतिक समारोह

 

दौसा. श्रीसंत सुंदरदास राजकीय स्नातकोत्तर महिला महाविद्यालय में मातृशक्ति एवं सांस्कृतिक समारोह हुआ। मुख्य अतिथि विधायक शंकरलाल शर्मा व विशिष्ट अतिथि पूर्व प्राचार्य डॉ. शंकरलाल शर्मा ने दीप जलाकर कार्यक्रम की शुरुआत की।
इस मौके पर विधायक ने कहा कि कॉलेज का वे निरंतर विकास करा रहे हैं और छात्राओं की जो भी मांग है उनको बजट सत्र में पूरा कराने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मातृशक्ति को आगे लाकर विकास की मुख्य धारा में जोडऩा ही सम्मेलन की सच्ची सार्थकता है।

 


समारोह में छात्राओं ने एक से बढ़कर एक नृत्य प्रस्तुति दी। राजनीति विज्ञान की व्याख्याता डॉ. परमेश्वरी बागड़ा की पुस्तक का विमोचन किया गया। प्राचार्य लालचंद जैन ने परिणामों की घोषणा की। इसमें आरती मीना प्रथम, अनिता बैरवा द्वितीय तथा स्वाति शर्मा तृतीय स्थान पर रही। छात्राओं की माताओं का माल्यार्पण किया गया। इस मौके पर एबीवीपी के सह जिला प्रमुख शशिकांत शर्मा, नीलम गुर्जर आदि भी थे। राकेश शर्मा व डॉ. रचना गर्ग ने संचालन किया।

 

 


माताओं की उपस्थिति नगण्य
मातृशक्ति सम्मेलन में छात्राओं की माताओं को आना था, लेकिन उनकी संख्या नगण्य थी। मात्र पदाधिकारियों की माता ही समारोह में पहुंची। छात्राओं की माताओं को बुलवाने में ना कॉलेज स्टाफ की रुचि दिखी ना ही छात्राओं ने माताओं को कॉलेज लेकर आने में रुचि दिखाई। हालांकि सांस्कृतिक कार्यक्रम में छात्राओं का उत्साह नजर आया।

 

 

छात्राओं को बांटी साइकिलें


दौसा. राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय रेलवे स्टेशन दौसा में अध्ययनरत छात्राओं को आखिर आधा सत्र बीतने पर साइकिल मिल गई। इस मौके पर आयोजित समारोह में डॉ. भीमराव अम्बेडकर की पुण्यतिथि भी मनाईगई। मुख्य अतिथि विधायक शंकरलाल शर्मा ने शिक्षा के माध्यम से लक्ष्य प्राप्ति का आह्वान किया। जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक डॉ. प्रेमवती शर्मा ने महापुरुषों के बताए मार्ग पर चलकर सुयोग्य नागरिक बनने के लिए प्रेरित किया।


प्रधानाचार्य गोपाललाल अग्रवाल ने बताया कि विशिष्ट अतिथि रमसा एडीपीसी सुशील शर्मा, महिला परियोजना अधिकारी राशि लोढ़ा, रोटरी क्लब अध्यक्ष हितेश शाहरा, भाजपा महामंत्री आलोक जैन, विपिन जैन, यशवंत हामावास, राजीव पटेल, परमानंद शर्मा, शिवशंकर सोनी व तेजसिंह थे। मंच संचालन राकेश शर्मा ने किया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned