मृत मादा पैंथर मिलने से मचा हड़कंप

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

By: gaurav khandelwal

Updated: 03 Mar 2019, 09:06 AM IST

बीमारी से मौत की आशंका
लालसोट. देहलाल गांव केे पास पहाड़ी क्षेत्र में ऐडज़ेड़ हनुमान मंदिर केे समीप शनिवार सुबह मादा पेंथर मृत अवस्था में मिलने से पूरे इलाकों में हड़कंप मच गया। प्रथम दृष्टया पैंथर की मौत के पीछे बीमारी को कारण माना जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार शनिवार सुबह जब देहलाल गांव के पास पहाड़ी इलाकों में मौजूद ऐडज़ेड़ हनुमान मंदिर में दर्शन के लिए श्रद्धालु पहुंचे तो मंदिर के पास ही संचालित गोशाला मेें एक पैंथर मृत अवस्था में पड़ा नजर आया।

 

 

मामले की जानकारी मिलने पर मौके पर दर्जनों ग्रामीणोंंं की भीड़ भी जमा हो गई। कुछ देर बाद मौके पर लालसोट वन विभाग के कर्मचारियों का दल भी मौकेे पर पहुंच गया और मृत पैंथर को ट्रैक्टर ट्रॉली में रख कर वन विभाग के कार्यालय पहुंचाया, जहां भी इसेे देखने वालों की काफी भीड़ जमा हो गई। बाद में मेडिकल बोर्ड से मृत पैंथर का पोस्टमार्टम कराया गया।

 

 

वन विभाग के रेंजर बबलूराम मीना ने बताया इस मादा पैंथर की उम्र करीब 2 से 3 वर्ष होने का अनुमान है और 6 फीट लंबे व 2 फीट ऊंचे इस पैंथर के पैरों में एक दो जगह चोट के निशान जरूर हंै। इसके अलावा कोई चोट के निशान नहीं है। उन्होंने बताया कि इसकी मौत का कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर ही सामने आ सकेगा। फिलहाल प्रथम दृष्टया इसकी मौत बीमारी से होने अनुमान है।

 


कई दिनों से था मूवमेंट


ऐडज़ेड़ हनुमान मंदिर केे समीप शनिवार सुबह मृत मिले मादा पैंथर की मूवमेंट पिछले कई दिनों से देखी जा रही थी। वन विभाग के रैंजर बबलूराम मीना ने बताया कि शुक्रवार को भी रेंज कार्यालय के पीछे स्थित पहाड़ी क्षेत्र में स्थानीय वांशिदों ने पैंथर देखे जाने की पुष्टि की थी। मंदिर जाने वाले कई श्रद्धालुओं ने बताया कि इस क्षेत्र में पिछले कई माह से पहाड़ी क्षेत्र में यह पैंथर लगातार घूूमते हुए देखा जा रहा था। (नि.प्र.)

gaurav khandelwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned