कोरोना पॉजिटिव आठ वर्षीय बालक की मौत, महुवा व गाजीपुर में कर्फ्यू

 

दौसा जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या हुई 49, कोरोना पॉजिटिव की मौत का जिले का पहला मामला

By: Mahesh Jain

Published: 28 May 2020, 07:31 PM IST

 दौसा. जिलेभर में कोरोना का कहर बरसता ही जा रहा है। महुवा के एक कोरोना पॉजिटिव आठ वर्षीय बालक की गुरुवार को मौत हो गई, वहीं बसवा के एक गांव में कोरोना पॉजिटिव मरीज आते ही अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या भी 49 पर पहुंच गई है। महुवा का बालक पहले से ही बीमार था और जयपुर में भर्ती था। जिसको कोरोना पॉजिटिव की पुष्टी होने के बाद गुरुवार को उसकी मौत होने के बाद चिकित्सा विभाग में चिंता बढ़ गई है।

6 वर्ष से गले की बीमारी से था ग्रसित
महुवा. कस्बे के मंडावर रोड खादी ग्राम उद्योग कार्यालय के समीप रहने वाले 8 वर्षीय कोरोना संक्रमित एक बालक की बुधवार देर रात जयपुर इलाज के दौरान मौत हो गई। मृतक 6 वर्षों से गले की बीमारी से ग्रसित था। जिसे मंगलवार को इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। मृतक के पिता योगेश शर्मा ने बताया कि उसके बेटे को पिछले 6 वर्षों से पीपीलोमा वायरस की बीमारी थी। जिसके कारण उसके गले में मांस बढ़ जाता था तथा हर 4 महीने बाद उसके गले का ऑपरेशन कर बढ़े हुए मांस को निकाला जाता था। उन्होंने 5 बार उसका ऑपरेशन करवा कर मांस भी निकलवा दिया था।

लॉकडाउन के चलते पिछले महीनों से उसे उपचार के लिए नहीं ले जा सके। जिसके कारण उसे सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। सोमवार को उसे जयपुर उपचार के लिए लेकर गए थे। लेकिन सोमवार को उनके बेटे को भर्ती नहीं किया गया। जिसके कारण वो पूरी रात अस्पताल के बाहर ही पड़े रहे। मंगलवार सुबह उसे अस्पताल में भर्ती किया गया। जहां बुधवार को चिकित्सकों ने बताया कि उसका बेटा कोरोना संक्रमित है। वहीं उसके गले का ऑपरेशन भी किया गया था। जिसके बाद उसकी मौत की सूचना मिली।


उपखंड अधिकारी रवि विजय ने बताया कि मृतक बालक कई वर्षों से गले की बीमारी से ग्रसित था। जयपुर अस्पताल में उसके गले के ऑपरेशन से पूर्व सैंपल लिया गया था। ऑपरेशन के बाद उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। चिकित्सकों की रिपोर्ट के आधार पर ही मौत के कारणों का पता लग पाएगा।

महुवा व गाजीपुर में लगाया कर्फ्यू
महुवा. कस्बे के मंडावर रोड व गाजीपुर गांव में कोरोना संक्रमित मरीज पाए जाने के बाद प्रशासन के द्वारा दोनों स्थानों पर कफ्र्यू लगा दिया गया है । उपखंड अधिकारी रवि विजय ने बताया कि कस्बे के मंडावर रोड पुलिस थाने से लेकर विद्युत निगम कार्यालय तक की परिधि में कफ्र्यू लगाया गया है। वहीं कफ्र्यू ग्रस्त एरिया की सभी गलियों को बैरिकेट्स लगाकर बंद कर दिया गया है। वहीं गाजीपुर गांव में कोरांव संक्रमित व्यक्ति के घर से 1 किलोमीटर की परिधि में कफ्र्यू लगाया गया।

कोरोना पॉजिटिव आठ वर्षीय बालक की मौत, महुवा व गाजीपुर में कर्फ्यू
Mahesh Jain Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned