करंट से बिजली निगम के कर्मचारी की मौत

करंट से बिजली निगम के कर्मचारी की मौत

gaurav khandelwal | Publish: Sep, 16 2018 08:18:39 AM (IST) | Updated: Sep, 16 2018 08:18:40 AM (IST) Dausa, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

दौसा. कोतवाली थाना क्षेत्र के व्यास मोहल्ले में अपने ही घर में कूलर का काम करते समय करंट लगने से बिजली निगम के एक कर्मचारी की मौत हो गई। घटना के बाद परिजन उसे जिला अस्पताल पहुंचे, लेकिन वहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक युवक का नाम गजेंद्र पुत्र राजेश मीणा है।

 

 

मृतक के परिजन शव का पोस्टमार्टम कराए बिना ही जयपुर के एसएमएस अस्पताल के लिए ले गए। मृतक बिजली निगम में कर्मचारी था। वह शाम को अपने ही घर में कूलर सही कर रहा था। इसी दौरान करंट लगने से झुलस गया। जिससे उसकी मौत हो गई।

 

 

राजपुरा में दस दिन में दो की मौत, चार जख्मी

 


कुण्डल. ग्राम पंचायत जौपाड़ा के राजपुरा गांव में अज्ञात जहरीले कीट के काटने से ग्रामवासी दहशत में जीने को मजबूर हैं। दस दिन में एक महिला और एक लड़की की मौत हो चुकी है और चार जने जख्मी हैं। ग्रामीण मोहनलाल गुर्जर ने बताया कि 5 सितम्बर की रात नीतू गुर्जर (20) पुत्री बनेसिंह गुर्जर और भाग्यश्री (24) पत्नी सुनील गुर्जर घर की अन्य महिलाओं के साथ सो रही थी। रात्रि के समय अज्ञात जहरीला कीट ने भाग्यश्री और नीतू को काट लिया। परिजन दोनों को अस्पताल ले जा रहे थे तो दोनों ने दम तोड़ दिया। भाग्यश्री के बेटा प्रिन्स (5) और बेटी खुशी (2) पर छोटी उम्र में ही मां का साया उठ गया।

 


इसके बाद गांव आए सीआरपीएफ 2&1 बटालियन छत्तीसगढ़ में इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत मोतीलाल गुर्जर को 8 सितम्बर को जहरीले कीट ने पैर पर काट लिया। उन्हें जयपुर एसएमएस अस्पताल में भर्ती करवाया। 9 सितम्बर को रायसिंह गुर्जर (25) को भी रात्रि सोते समय जहरीले कीट ने काट लिया। 11 सितम्बर को सूरज गुर्जर (17) को काट लिया। सूरज को परिजन एसएमएस अस्पताल लेकर गये।

 

चार दिन उपचार के बाद उसके तबीयत में सुधार है। 14 सितम्बर की रात्रि को कमरे में सो रही कविता (17) पुत्री दयाराम गुर्जर को कीट ने काट लिया। अस्पताल में अब कविता की तबीयत में सुधार बताया जा रहा है। प्रथम दृष्टया चिकित्सक जहरील कीट के काटने की बात कह रहे हैं। लगातार हो रही घटनाएं इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned