एसडीएम कार्यालय में धरना, पेयजल लाइन बिछाने की मांग

एसडीएम कार्यालय में धरना, पेयजल लाइन बिछाने की मांग

Gaurav Kumar Khandelwal | Publish: Jul, 14 2018 08:45:12 AM (IST) Dausa, Rajasthan, India

लालसोट शहर में आठ करोड़ रुपए की नवीन पेयजल योजना का मामला

लालसोट. शहर में आठ करोड़ रुपए की नवीन पेयजल योजना से वंचित रखने का आरोप लगाते हुए वार्ड 4 व 13 के दर्जनों महिला-पुरुषों ने एसडीएम कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन किया। बाद में उपखण्ड अधिकारी नवरत्न कोली के समझाने व जलदाय कनिष्ठ अभियंता द्वारा तीन दिन में पेयजल आपूर्ति लाइन डालने का भरोसा देकर मामला शांत कराया।

 


वार्ड पार्षद शानू शर्मा ने बताया कि शहर के ग्रामीण वार्डों में पेयजल आपूर्ति के लिए आठ करोड़ रुपए की योजना का कार्य पूरा करने के बाद अब आपूर्ति भी शुरू कर दी है। जलदाय अधिकारियों ने मनमानी करते वार्ड 4 व 13 में लाइन नहीं बिछाते हुए दीवान की कोठी, झांपदा वालोंं की ढाणी, लोटन ढाणी एवं मंडावरा ढाणी के सैकड़ों परिवारों को योजना को वंचित कर दिया। ग्रामीणों ने कहा कि अधिकांश परिवार पानी खरीद कर प्यास बुझाने को मजबूर हैं। कई बार मांग करने के बाद भी ध्यान नहीं दिया गया। लाइन नहीं बिछाने पर विधानसभा चुनावों में मतदान का बहिष्कार करने की चेतावनी भी दी।

 


बाद में एसडीएम नवरत्न कोली ने जलदाय विभाग के कनिष्ठ अभियंता मौके पर तलब कर लिया और समस्या का निदान करने के निर्देश दिए। अभियंता ने तीन दिन में लाइन डालने का कार्य का मेजरमेंट कर काम कराने का भरोसा दिया। इसके बाद लोगों ने धरना समाप्त कर दिया। इस दौरान भौंरीलाल सैनी, मुरारी बोहरा, बाबूलाल सैनी, हीरालाल सैनी, ताराचंद सैनीी, बल्लाराम सैनी, पन्नालाल सैनी, जगदीश सैनी, रामजीलाल सैनी, दुर्गालाल सैनी, रमेश सैनी, चौथमल सैनी आदि मौजूद थे। (नि.प्र.)

 

 

भारत बचाओ अभियान पर चर्चा


मंडावर. यहां पंचायती धर्मशाला में ब्लॉक युवक कांग्रेस महुवा-मंडावर की संयुक्त बैठक हुई। इसमें वक्ताओं ने कहा कि भाजपा सरकार विफल साबित हुई है। झूठे वादों की वजह से सत्ता से बेदखल होगी। अब युवा सरकार को सबक सिखाकर ही दम लेंगे। इस दौरान भारत बचाओ अभियान की तैयारियों को लेकर भी चर्चा की गई और अधिक से अधिक संख्या में पहुंचने का आह्वान किया गया।

 

तहसीलदार को ज्ञापन भी दिया गया। बैठक को यूथ कांग्रेस प्रदेश सचिव विक्रम मंडावर, अजय बोहरा , रोशन हवलदार, लोकसभा क्षेत्र अध्यक्ष सुरेंद्र गुर्जर, ब्लॉक अध्यक्ष रामनारायण मीणा, रघुनंदन शर्मा, नवीन तिवाड़ी, रामकुमार मीणा, राजेंद्र सिंह, राजकुमार, जीतू, दयाराम, लाखन सिंह, अजीत, हनुमान, सूरमा सिंह आदि मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned