हत्या के आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग, सौपा ज्ञापन

हत्या के आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग, सौपा ज्ञापन

Rajendra Jain | Publish: Apr, 17 2018 11:40:11 AM (IST) Dausa, Rajasthan, India

मोबाइल पर संदिग्ध बातचीत हुई


दौसा. उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले के गोवरध परिक्रमा के राधाकुण्ड में गत दिवस दौसा शहर की खारीकोठी निवासी रामेश्वर उर्फ बबली सैन का शव तैरता मिलने के बाद परिजनों एवं अन्य लोगों ने दौसा जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंप कर हत्या के आरोपितों को गिरफ्तार करने की मांग की है।

 

परिजनों ने बताया कि रामेश्वर उर्फ बबली सैन १३ अप्रेल को घर से अपनी सैलून की दुकान जाने की बात कह कर निकला था, शाम तक घर नहीं पहुंचा तो परिजनों ने कोतवालीथाने में गुमशुदगी भी दर्ज कराई। १५ अप्रेल को उसका शव गोर्वधन प्रक्रिमा में राधाकुण्ड में तैरता दिखाई दिया।

परिजनों ने बताया कि उसकी किसी से मोबाइल पर संदिग्ध बातचीत भी हुई। ज्ञापन सौंपने वालों में राजेन्द्र सैन, पार्षद आशीष शर्मा, योगेश सैन, युवराज, भगवान सहाय,अशोक सरना,लक्ष्मीनारायण सैन व विधांशु सैन आदि मौजूदथे।
ग्राम विकास अधिकारी निलम्बित

 


दौसा. केन्द्र सरकार की टीम की ओर से ग्राम स्वराज अभियान कार्यक्रम के तहत ग्राम पंचायत बोरोदा के बीनावाला एवं कालोता के धानीजामा का निरीक्षण किया गया। इस दौरान प्रचार-प्रसार का अभाव एवं ग्राम विकास अधिकारी अनुपस्थित मिले। जिला परिषद सीईओ राजेन्द्रप्रसाद चतुर्वेदी ने बताया कि बोरोदा ग्राम विकास अधिकारी मोहनलाल सैनी के विरुद्व सीसीए नियम १७ के तहत अनुशासनात्मक कार्रवाई प्रस्तावित की गई एवं कालोता ग्राम विकास अधिकारी लोकेश गुर्जर को निलम्बित कर दिया गया है।
करीब १६ दिन पुराना बताया जा रहा

 


गुढ़लिया. कोलवा थाना इलाके के देलाड़ी गांव में स्थित एक कुए में सोमवार शाम शव मिलने से सनसनी फैल गई। सूचना पर थाना पुलिस ने मौके पर पहुंच कर ग्रामीणों की मदद से दो घण्टे की मशक्कत कर शव बाहर निकाला। कुएं में शव मिलने की सूचना गांव में फैलते ही काफी संख्या में लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई।
पुलिस ने मृतक की शिनाख्त परसाद्या (८०)पुत्र मांगीलाल निवासी देलाड़ी के रूप में की है। पुलिस ने बताया कि परिजनों से पूछताछ में सामने आया है, कि वह करीब १६ दिन पहले घर से लापता हो गया था।

जिसे परिजनों ने रिश्तेदारियों में काफी तलाश किया, लेकिन कोई सुराग नहीं लगा था। सोमवार दोपहर बाद मृतक का भतीजा शिम्भूदयाल शर्मा खेत पर गया तो उसे कुएं से दुर्गन्ध आई। इस पर उसने ग्रामीणों को सूचना दी। जहां सरपंच दिनेशचंद मीणा व रामदयाल मीणा सहित अन्य लोगों ने मौके पर पहुंच वनकर्मियों को कुएं में कोई वन्य जीव मरा होने की सूचना दी।

इस पर वनकर्मी सत्यनारायण शर्मा मौके पर पहुंचे और शीशे से कुए में देखा तो शव दिखाई दिया। सूचना पर बांदीकुई थाना प्रभारी निरंजनपाल सिंह एवं कोलवा पुलिस मौके पर पहुंची। जहां पुलिस ने मशक्कत कर शव को बाहर निकाला, लेकिन शव काफी पुराना होने के कारण गल चुका और क्षत-विक्षत हो गया।

वहीं रात हो जाने के कारण पोस्टमार्टम नहीं हो सका। अब शव का पोस्टमार्टम मंगलवार सुबह किया जाएगा। कुएं के समीप ही मवेशियों के लिए हरा चारा बो रखा है। ऐसे में वृद्ध कुए पर ही रहता था। हालांकि अभी तक मौत के कारणों का पता नहीं चल सका है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned