पानी की समस्या को लेकर किया प्रदर्शन

Demonstrated about water problem: गर्मी की तपन में बढ़ा पेयजल संकट

By: gaurav khandelwal

Published: 10 May 2020, 05:42 PM IST

बांदीकुई .गर्मी की तपन शुरू होने के साथ ही पंचायत समिति के पीछे स्थित कॉलोनियों में पेयजल संकट गहराने लगा है। स्थिति यह है कि 7 दिन के अंतराल में पानी सप्लाई किया जा रहा है। इसको लेकर महिला-पुरुषों ने जलदाय विभाग के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन करते हुए विभागीय अधिकारियों को समस्या से अवगत कराया।

Demonstrated about water problem

लोगों ने बताया कि पहले चार दिन के अंतराल में सप्लाई होता था, लेकिन अब गर्मी के शुरू होने के साथ ही यह अंतराल बढ़ गया है। पानी भी पीने योग्य नहीं है। ऐसे में मीठे पानी के लिए निजी बोरिंग का सहारा लेना पड़ रहा है या फिर मजबूरन महंगे दामों पर टैंकर डलवाकर काम चलाना पड़ रहा है। विभागीय अधिकारी समस्या से जानकार होने के बाद भी हाथ धरे बैठे हैं। उन्होंने एसडीएम कार्यालय पहुंचकर एसडीएम के नहीं मिलने पर सहायक प्रशासनिक अधिकारी त्रिवेणी श्याम शर्मा को समस्या से अवगत कराते हुए कार्रवाई नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। (निसं)

Demonstrated about water problem

चालू कराए पानी के टैंकर, पचास लाख की मिली स्वीकृति


दौसा. नांगल राजावतान में पेयजल समस्या को लेकर ग्रामीणों के प्रदर्शन एवं कोरोना के दौरान सोशल डिस्टेंस एवं धारा 144 की पालना नहीं होने की जानकारी सामने आने के बाद जलदाय मंत्री बीडी कल्ला ने संज्ञान लेते हुए दौसा अधीक्षण अभियंता रामनिवास मीणा को ग्राम नांगल राजावतान में पेयजल व्यवस्था में आ रही दिक्कत को दूर करने के निर्देश दिए। इस पर अधिकारी तुरंत नांगल राजावतान पहुंचे तथा स्थिति का जायजा लिया।


अधीक्षण अभियंता ने बताया कि यह ग्राम पम्प एवं टैंक जल योजना से लाभान्वित है जहां 3 बोरिंग व एसआर के माध्यम से जलापूर्ति की जाती है। उन्होंने बताया कि जलदाय मंत्री से मिले निर्देशों की अनुपालना में ग्राम के पेयजल समस्याग्रस्त क्षेत्रों में 10 टैंकरों के माध्यम से रविवार को जलापूर्ति शुरू कर दी गई। साथ ही समस्या के स्थायी समाधान के लिए संवेदक को नई पाइप लाइन बिछाने, लाइनों के मिलान करने एवं नए जल स्रोत से जल उत्पादन बढ़ाने के निर्देश भी दे दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि जिला कलक्टर के अनुमोदन के आधार पर सम्पूर्ण जिले के पेयजल समस्याग्रस्त क्षेत्रों में 50 लाख की स्वीकृतियां जारी की जा चुकी है।

Demonstrated about water problem

gaurav khandelwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned