scriptDemonstration on drinking water problem | पेयजल समस्या को लेकर किया प्रदर्शन | Patrika News

पेयजल समस्या को लेकर किया प्रदर्शन

सिकन्दरा कस्बे का मामला

दौसा

Updated: December 22, 2021 10:35:49 am

दौसा. सिकंदरा कस्बे के वार्ड संख्या 5 एवं 9 में पिछले दो सप्ताह से चल रही पेयजल समस्या को लेकर ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। पेयजल समस्या के निराकरण की मांग को लेकर बड़ी संख्या में महिला एवं पुरुषों ने ग्राम पंचायत भवन एवं पंचायत समिति कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर नारे लगाए।
इस दौरान ग्रामीणों ने पंचायत के प्रतिनिधियों से पेयजल समस्या के निराकरण की मांग की। काफी देर तक चले प्रदर्शन के बाद अधिकारियों के आश्वासन के बाद ग्रामीण शांत हुए। ग्रामीण उमरूद्दीन खान, शरीफ खान, मुराद, स्माइल खान, रहमान खान, आदि ने बताया कि वार्ड संख्या 9 व 5 के लोगों के लिए एकल नलकूप से पेयजल सप्लाई होती थी। नलकूप करीब दो सप्ताह पहले खराब हो गया।
इसकी सूचना सरपंच व अन्य अधिकारियों को दी, लेकिन अभी तक समस्या का समाधान नहीं हुआ। ऐसे में ग्रामीणों को पेयजल के लिए भटकना पड़ रहा है। ग्रामीणों को दूर से पानी लेकर आना पड़ रहा है। कुछ ग्रामीण तो टैंकरों से पानी खरीद कर प्यास बुझा रहे हैं। पेयजल समस्या की मांग को लेकर ग्रामीण ग्राम पंचायत भवन पर पहुंचे। जहां पर सरपंच रामोतार सैनी से ग्रामीणों ने पेयजल समस्या का समाधान करने की मांग की, लेकिन संतोष पर जवाब नहीं मिला। उसके बाद पंचायत समिति कार्यालय पहुंचे। जहां पर प्रधान मौके पर मौजूद नहीं मिलने के बाद पंचायत प्रसार अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। ग्रामीणों ने जनप्रतिनिधियों के खिलाफ नारे लगाए।
ग्रामीणों ने बताया कि जनप्रतिनिधि वोट मांगने के समय तो आ जाते हैं, लेकिन पेयजल जैसी मूलभूत समस्याओं का समाधान नहीं करते। ऐसे में ग्रामीणों में रोष व्याप्त है। सरपंच रामोतार सैनी ने बताया कि जल्द ही दोनों वार्ड में पेयजल समस्या का समाधान किया जाएगा।
पेयजल समस्या को लेकर किया प्रदर्शन
लवाण. कंवरपुरा में आयोजित मुख्यमंत्री राजस्थान चिरंजीवी स्वास्थ्य शिविर का चिकित्सकों के नहीं आने पर प्रदर्शन करते ग्रामीण।
ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर जताई नाराजगी
लवाण. कंवरपुरा ग्राम पंचायत मुख्यालय पर मंगलवार को आयोजित मुख्यमंत्री राजस्थान चिरंजीवी स्वास्थ्य शिविर का आयोजन होना था, लेकिन चिकत्सकों के नहीं आने से ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। उन्होंने प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ नारे लगाकर प्रदर्शन किया।
सरपंच विजयकुमार बैरवा ने बताया कि इस संदर्भ में शिविर व्यवस्थाओं की तैयारी करने के लिए 18 दिसंबर 2021 को व्हाट््सएप के माध्यम से पत्र प्राप्त हुआ था। जो कि चिकित्सा अधिकारी लवाण के द्वारा भेजा गया था। उनके दिए गए निर्देशानुसार शिव चौराहे पर टेंट लगाकर सारी व्यवस्था कर ली।
जहां कंवरपुरा, बूटोली, दुबल्या और जगरामपुरा के ग्रामीण उपचार के लिए सुबह ही आ गए , लेकिन शिविर में कोई भी चिकित्सक नहीं आया और कंवरपुरा में दूसरी जगह में शिविर लगा दिया। ऐसे में ग्रामीणों को बिना स्वास्थ्य चेक अप व दवा लिए बिना ही इंतजार कर बैंरग लौटना पड़ा।
ग्रामीणों ने बताया की प्रशासन गांवो के संग अभियान में भी यही हाल हुआ था। आमजन को राहत पहुंचाने के लिए मुख्यमंत्री निरोगी राजस्थान चिरंजीवी स्वास्थ्य शिविर का आयोजन ग्राम पंचायत मुख्यालय पर होना था, लेकिन नवसृजित ग्राम पंचायत होने के कारण अभी तक ग्राम पंचायत में किसी प्रकार का भवन नहीं है और पंचायत की व्यवस्थाओं का अस्थाई संचालन किया जा रहा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022 LIVE updates: ITBP के जवानों ने -40 डिग्री टेम्प्रेचर में मनाया गणतंत्र दिवस, 15 हजार फीट की ऊंचाई पर लहराया तिरंगाRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस पर दिल्ली की किलेबंदी, जमीन से आसमान तक करीब 50 हजार सुरक्षाबल मुस्तैदRepulic Day 2022: जानिए क्या है इस बार गणतंत्र दिवस की थीमस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस पर इस बार परंपराओं में बदलाव, जानिए परेड में आपको पहली बार कौन सी चीजें दिखेंगीपद्मश्री दुर्गाबाई ने खर्च चलाने घरों में किया झाड़ू-पोंछा, लॉकडाउन में लेना पड़ा कर्जआधार कार्ड: यूआईडीएआई से ऐसे ऑर्डर करें वैलिड पीवीसी आधार कार्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.