scriptमेवाती ढाणी में छह मरीजों के डेंगू की पुष्टि | Dengue confirmation of six patients in Mewati Dhani | Patrika News

मेवाती ढाणी में छह मरीजों के डेंगू की पुष्टि

locationदौसाPublished: Oct 30, 2018 09:07:31 am

Submitted by:

gaurav khandelwal

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

dengu

मेवाती ढाणी में छह मरीजों के डेंगू की पुष्टि

सिकंदरा. कस्बे के समीपवर्ती मेवाती ढाणी में सोमवार को छह मरीजों को डेंगू की पुष्टि हुई है। ढाणी में बुखार से पीडि़त लोगों की संख्या दिनों दिन बढ़ती जा रही है। इससे चिकित्सा अधिकारियों के हाथ-पांव फूलने लगे है। मेडिकल टीम ने ढाणी में बुखार से पीडि़त लोगों के रक्त के नमूने लिए तथा पानी भराव की जगह पर पायरेथिन का छिड़काव व आबादी क्षेत्र में फोंगिग कराई।
गौैरतलब है कि मेवाती ढाणी में एक साथ 50 लोग बुखार की चपेट में आने के बाद चिकित्सा विभाग के अधिकारियों ने मौके पर जांच की तथा मेडिकल टीम को तैनात किया। Óयोतिबा फुले समिति अध्यक्ष घासीलाल सैनी ने बताया कि ढाणी में अभी भी लोग बुखार से पीडि़त है। करीब एक दर्जन से अधिक लोगों का बांदीकुई व दौसा में उपचार कराया जा रहा है। इसमें से संतोदेवी, मोजंता देवी, राजेश सैनी, पवन, रमेशी, फूलचंद के अस्पताल जांच में डेंगू बुखार की पुष्टि हुई है। इससे पूर्व नारंगी देवी का डेंगू की पुष्टि होने के बाद जयपुर में इलाज जारी है। ढाणी में अभी लोग बुखार की चपेट में आ रहे हैं।

बुखार की चपेट में तीन दर्जन लोग


महुवा. गहनोली ग्राम पंचायत के गांव भोपुर शाहपुर में करीब तीन दर्जन से अधिक लोग बुखार की चपेट में हैं। चिकित्सा टीम गांव में नहीं आने से ग्रामीणों में गहरा रोष व्याप्त है। ग्रामीणों ने ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी को शिकायत देकर गांव में फॉगिंग करवाने व चिकित्सा विभाग की टीम भेजने की मांग की है।

ग्रामीणों ने बताया कि गांव में 15 दिनों से करीब & दर्जन से अधिक लोग बुखार की चपेट में आ चुके हैं। जिनका निजी व सरकारी अस्पताल में उपचार चल रहा है। वहीं कई लोग जयपुर रैफर किए जा चुके हैं। गांव में अंदर पानी के भराव के कारण यहां पर म’छरों बहुत Óयादा है। जिसके कारण लोग बुखार की चपेट में आ रहे हैं। ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डॉ. रमेश कुमार बैरवा ने बताया कि गांव के अंदर चिकित्सा विभाग की टीम भेजी जाएगी तथा वहां पर फॉगिंग करवाई जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो