scriptDividers installed on Dausa Bypass: Now one has to come from under the | दौसा बायपास पर लगाए डिवाइडर: अब सैंथल पुलिया के नीचे से आना होगा | Patrika News

दौसा बायपास पर लगाए डिवाइडर: अब सैंथल पुलिया के नीचे से आना होगा

जयपुर की ओर से दौसा शहर में प्रवेश का मार्ग बदला

 

दौसा

Published: May 09, 2022 12:52:48 pm

दौसा. दशकों से जयपुर की ओर से आने पर दौसा शहर में प्रवेश का मार्ग अब बदल गया है। प्रशासन ने जयपुर बायपास से दौसा में प्रवेश का रास्ता डिवाइडर लगाकर बंद कर दिया। लोगों को अब सैंथल मोड़ पुलिया के नीचे से दौसा शहर में आना होगा। नेशनल हाइवे व जिला प्रशासन ने यह निर्णय दुर्घटनाओं को रोकने के लिए किया है।
जानकारी के अनुसार गत दिनों जिला स्तरीय यातायात प्रबंधन समिति की बैठक में हाइवे पर दुर्घटना संभावित कटों को बंद करने का निर्णय किया गया था। इसके तहत जयपुर बायपास से दौसा शहर में प्रवेश करने का मुख्य कट बंद कर दिया गया। ऐसे में लोगों को अब मार्ग बदलकर शहर के अंदर आना पड़ रहा है। वहीं बिजली निगम के आसपास की कॉलोनियों में रहने वाले लोगों को लंबा चक्कर काटना पड़ रहा है।
दौसा बायपास पर लगाए डिवाइडर: अब सैंथल पुलिया के नीचे से आना होगा
दौसा. जयपुर बायपास से दौसा शहर में प्रवेश के लिए बंद किया गया कट।
अब चौराहे पर ध्यान देने की जरूरत
प्रशासन ने शहर में प्रवेश का नया मार्ग सैंथल मोड़ पुलिया के नीचे चौराहे से तय किया है, लेकिन वहां अस्थाई अतिक्रमण तथा थड़ी-ठेलों का जमावड़ा रहता है। ऐसे में शीघ्र सर्विस लेन व चौराहे पर मार्ग क्लीयर कराने की जरूरत है, अन्यथा यातायात अव्यवस्था पैदा हो सकती है। वहीं चौराहे पर आगरा रोड की तरफ से आने वाली सर्विल लेन पर भी ब्रेकर की आवश्यकता है।
आगरा रोड प्रवेश मार्ग पर अव्यवस्था
शहर से आगरा रोड हाइवे पर जाने-आने के लिए भी वर्तमान में अव्यवस्था का आलम है। एक ही सर्विस लेन से दोतरफा यातायात होने से कई बार जाम की स्थिति बन जाती है। वहीं हाइवे पर जाने के दौरान हादसे की संभावना रहती है। इसी तरह कलक्ट्रेट चौराहा, भांडारेज मोड़, कालाखो मोड़, नांगल बैरसी मोड़, पुलिस लाइन चौराहा आदि जगह भी दुर्घटनाएं होती रहती हैं।

ये है नया मार्ग
नेशनल हाइवे-21 पर जयपुर की ओर से आने पर बंद हुए कट से कुछ मीटर आगे चलकर पुलिया के बगल से जा रही सर्विस लेन पर आगे जाकर सैंथल रोड चौराहे से शहर के अंदर प्रवेश करना होगा। इस दौरान यह सावधानी रखने की जरूरत है कि पुलिया पर नहीं चढ़कर सर्विस लेन को पकडऩा है।
अनभिज्ञता में पुलिया पर चढ़ गए
नेशनल हाइवे-21 से दौसा शहर में प्रवेश का नया मार्ग नहीं मालूम होने पर कई वाहन चालक हाइवे पर सीधे जाकर पुलिया पर चढ़ गए तथा करीब दो किलोमीटर का फेर लगाना पड़ गया।
सूचना ना संकेतक
प्रशासन ने हाइवे से शहर में प्रवेश का कट तो बंद कर दिया, लेकिन ना तो शहरवासियों को किसी माध्यम से सूचना दी गई और ना ही हाइवे पर संकेतक लगाए गए। इसके चलते रविवार को अधिकतर लोग कट बंद देखकर असमंजस में पड़ गए कि अब शहर में कैसे जाएं? वाहन चालक आसपास रहने वालों से नया रास्ता पूछते नजर आए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार का बड़ा बयान, बापू की छोटी सी भूल ने भारत के टुकड़े करा दिएHimachal Pradesh: जबरदस्ती धर्म परिवर्तन करवाने पर होगी 10 साल की जेल, लगेगा भारी जुर्मानाDGCA ने एयरपोर्ट पर पक्षियों के हमले को रोकने के लिए जारी किया दिशा-निर्देश'हर घर तिरंगा' अभियान में शामिल हुई PM नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन, बच्‍चों के संग फहराया राष्‍ट्रीय ध्‍वज7,500 स्टूडेंट्स ने मिलकर बनाया सबसे बड़ा ह्यूमन फ्लैग, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ नामबिहारः सत्ता गंवाते ही NDA के 3 सांसद पाला बदलने को तैयार, महागठबंधन में शामिल होने की चल रही चर्चा'फ्री रेवड़ी ' कल्चर व स्कूल के मुद्दे पर संबित्र पात्रा ने AAP को घेरा, कहा- 701 स्कूलों में प्रिंसिपल नहीं, 745 स्कूलों में नहीं पढ़ाया जाता विज्ञानPM मोदी ने कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा लेने वाले दल से मुलाकात की, कहा- विजेताओं से मिलकर हो रहा गर्व
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.