फर्जी तरीके से तलाक दिया और रचा दी दूसरी शादी !

फर्जी तरीके से तलाक दिया और रचा दी दूसरी शादी !

Mahesh Jain | Publish: Sep, 06 2018 08:14:20 PM (IST) Dausa, Rajasthan, India

- एसपी को सौंपा ज्ञापन

दौसा. राष्ट्रीय महिला सुरक्षा मंच के पदाधिकारियों के बैनर तले कईलोगों ने गुरु वार को पुलिस अधीक्षक चूनाराम जाट को ज्ञापन सौंप कर अपनी पत्नी को धोखे में रखकर फर्जी तरीके से तलाकनामे के कागजातों पर हस्ताक्षर करा दूसरी शादी करने वाले आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

 

मंच पदाधिकारियों ने बताया कि शहर के मण्डी रोड निवासी एक जने की जुलाई 2017 में आगरा रोड निवासी युवती के साथ रीति-रिवाज से शादी हुई थी। बाद में दम्पती नई मण्डी रोड दौसा में निवास करने लग गए। आरोपी पति एवं उसके परिजनों ने विवाहिता को दहेज के लिए परेशान करना शुरू कर दिया। इस बीच आरोपी के किसी दूसरी युवती से प्रेम सम्बन्ध बन गए। आरोपी युवक ने अपनी पत्नी को धोखे में रख कर फर्जी तरीके से अनेक खाली कागज व स्टाम्पों पर हस्ताक्षर करवा लिए।


यहां तक कि उससे तलाक लेने के लिए उसने शादी का फर्जी कार्ड 13 जुलाई 2016 की तारीख में छपवा लिया। अन्य भी कई फर्जी दस्तावेज बनवा लिए। पत्नी को मकान की रजिस्ट्री कराने के बहाने कुछ बताए बिना 14 अगस्त 2018 की तारीख में फर्जी कागजातों के आधार पर षडय़ंत्र रच कर तलाक की डिग्री प्राप्त कर ली। इसके बाद 22 अगस्त को पीडि़ता को दहेज के नाम पर घर से निकाल दिया।


मंच की महिला जिलाध्यक्ष पुष्पा डंगायच, तहसील अध्यक्ष अर्चना बड़ाया, जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश खण्डेलवाल आदि ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की मांग की। पुलिस अधीक्षक चूनाराम जाट ने कोतवाली थाना पुलिस को कार्रवाई करने के आदेश दिए।

 

मंत्रालयिक कर्मचारियों ने रखा कार्य का बहिष्कार
लालसोट. राजस्थान राज्य मंत्रालयिक कर्मचारी संघ के आह्वान पर ब्लॉक के समस्त विभागों में कार्यरत मंत्रालयिक कर्मचारियों ने राज्य सरकार के हठधर्मिता पूर्ण रवैये पर रोष प्रकट करते हुए गुरुवार को दूसरे दिन भी कार्य का बहिष्कार किया। स्थानीय संघ ने अध्यक्ष शिवकुमार बटवाड़ा के नेतृत्व में 9 सूत्री मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन उपखण्ड अधिकारी को सौंपा। इस दौरान सर्वेश पारीक, राजेन्द्र शर्मा, मंगल सिंह, नरेश कुमार, अशोक कुमार, मीना सैनी, मुकेश, वीरेन्द्र जैन, आशीष, पीयूष शर्मा, कमल शर्मा, रामोतार पंवार आदि मौजूद रहे।

फर्जी तरीके से तलाक दिया और रचा दी दूसरी शादी !

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned