scriptबाजारों में रही दिवाली सी रौनक, अब मंगलवार सुबह खुलेंगे | Diwali was shining in the markets, now it will open on Tuesday morning | Patrika News

बाजारों में रही दिवाली सी रौनक, अब मंगलवार सुबह खुलेंगे

locationदौसाPublished: Jun 04, 2021 09:56:17 pm

Submitted by:

Rajendra Jain

भीड़ पर नहीं नियंत्रण, कोरोना गाइड लाइन की उड़ी धज्जियां

बाजारों में रही दिवाली सी रौनक, अब मंगलवार सुबह खुलेंगे

दौसा के नए कटले में उमड़ी भीड़।

दौसा. जिले में तीन दिवसीय वीकेंड कफ्र्यू पहले शुक्रवार सुबह बाजारों में ग्राहकों की बेकाबू भीड़ एवं सडक़ों पर वाहनों की रेलमपेल नजर आई। जिला मुख्यालय के हर बाजार में भीड़ देखकर दिवाली के समय होने वाली चहल-पहल याद आ गई। सड़कों पर वाहनों को खड़ा करने के लिए जगह नहीं मिल रही थी। अब जिले में बाजार मंगलवार सुबह खुलेंगे। शुक्रवार दोपहर से कफ्र्यू शुरू हो गया।
दौसा शहर के लालसोट रोड पर शुक्रवार को हालात ये थे कि पार्किंग की चिह्नित लाइन से भी आगे वाहनों को खड़ा करने के लिए जगह नहीं मिल पा रही थी। यातायात एक लेन तक ही सिमट गया। इसी प्रकार शहर के आगरा रोड, मण्डी रोड, सुन्दरदास मार्ग, खादी भण्डार रोड, पूनम टॉकिज के पीछे के बाजार, पुराने शहर एवं सैंथल मोड़ इलाके आदि पर लोगों की जमकर भीड़ देखी गई। दुकानों के आगे सडक़ों पर वाहन खड़ा करने के लिए जगह नहीं मिल रही थी। बार-बार जाम लगता रहा। हालांकि 11 बजे बाद पुलिस हरकत में आई और सड़कों पर जगह-जगह गश्त भी की। वहीं प्वाइंटों पर तैनात पुलिसकर्मियों ने वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई भी की और बिना काम आने वाले लोगों के फटकार भी लगाई। हालांकि दोपहर 12 बजे तक भी बाजार खाली नहीं हो सके। यदि पुलिस एवं प्रशासन ने बाजारों में इस प्रकार की भीड़ पर काबू नहीं पाया तो कोरोना को बढ़ावा मिलने में समय नहीं लगेगा। वैसे भी जब से मॉडिफाइड लॉकडाउन शुरू हुआ है कोरोना की पॉजिटिवीटी दर बढऩे लगी है।
कस्बों में भी भीड़ का आलम : शहर ही नहीं बल्कि उपखण्ड मुख्यालय एवं ग्रामीण कस्बों में भी दुकानदार एवं ग्राहक गाइड लाइन की जमकर अवहेलना कर रहे थे। यहां भी बाजारों में सुबह 11 बजे तक जमकर भीड़ देखने को मिली। स्थिति यह थी कि यहां भी दुकानों के आगे वाहन खड़ा करने के लिए जगह नहीं मिल रही थी। 2 जून से अनलॉक होते ही स्थानीय थानों की पुलिस ने तो कस्बों में गश्त करना ही छोड़ दिया है, इससे व्यापारी एवं ग्राहक बेखौफ होकर सोशल डिस्टेंस की अवहेलना करते नजर आए।
गोले ना सैनेटाइजर
जिला मुख्यालय के बाजारों में कुछ दुकानों पर बड़ी संख्या में ग्राहक जमघट लगाकर खड़े रहे। जबकि दुकानदारों को ग्राहकों के खड़े रहने के लिए गोले बनाने चाहिए और सैनेटाइजर रखने के लिए पाबंद किया गया था, लेकिन ऐसा नहीं देखा जा रहा है। इन दुकानदारों के खिलाफ न पुलिस कार्रवाई कर रही है और ना ही नगरपरिषद। ऐसे में हौसले बुलंद हो रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो