scriptराशन सामग्री की मांग को लेकर दर्जनों लोग पहुंचे पालिका कार्यालय | Dozens of people reached the municipality office demanding ration mate | Patrika News

राशन सामग्री की मांग को लेकर दर्जनों लोग पहुंचे पालिका कार्यालय

locationदौसाPublished: Apr 02, 2020 08:24:30 am

Submitted by:

Rajendra Jain

खाद्य सुरक्षा योजना का लाभ देने की मांग

राशन सामग्री की मांग को लेकर दर्जनों लोग पहुंचे पालिका कार्यालय

राशन सामग्री की मांग को लेकर दर्जनों लोग पहुंचे पालिका कार्यालय

लालसोट. शहरी क्षेत्र में खाद्य सुरक्षा योजना से वंचित गरीब परिवारों के सदस्यों की भीड़ बुधवार को नगर पालिका कार्यालय पर जा पहुंची और खाद्य सुरक्षा योजना में शामिल कर राशन डीलरों से खाद्य सामग्री दिलाने की मांग की। शहर के विभिन्न इलाकों में रहने वाले कई गरीब परिवारों के महिला-पुरुष नगर पालिका कार्यालय जा पहुंचे।
हाथों में अपने राशन कार्ड लिए इन लोगों का कहना था कि वे गरीब होनेे के बाद भी खाद्य सुरक्षा योजना के लाभ से वंचित हैं और उनके परिवारों को इस योजना में जोडऩे के लिए कई बार वार्ड पार्षदों व अधिकारियों से भी गुहार लगाई जा चुकी है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। वे प्रतिदिन मजदूरी कर अपने परिवारों का पालन-पोषण करते है,लेकिन इन दिनों सब कुछ बंद होने से उनके परिवारोंं के सामने बड़ा संकट खड़ा हो गया है। मामले की जानकारी मिलने पर मौकेे पर पहुंचे पालिकाध्यक्ष जगदीश सैनी ने आश्वस्त किया कि इस संकट की खड़ी में सभी मजदूर परिवारों को उचित रसद सामग्री दी जाएगी और उन्हे ंभूखे नही रहने दिया जाएगा। इसके बाद ही सभी घरों को लौट गए।(नि.प्र)
350 परिवारों को बांटी खाद्य सामग्री
गीजगढ़. कोरोना वायरस के लॉक डाउन के चलते क्षेत्र मेें भामाशाह व समाजसेवी निर्धन व ग्रामीण परिवारों की मदद के लिए आगे आ रहे हंै। कस्बे में समाज सेवी विश्राम सैनी व पिन्टू सैनी अब तक 350 परिवारों को करीब 80 मण आटा व तेल, मसाला, मास्क सहित अन्य खाद्य सामग्री वितरण कर चुके हैं। पटवारी पवन दडग़स ने बताया इन्होंने 14 अप्रेल तक घर-घर रसद सामग्री पहुंचाने का संकल्प लिया है।
सैंथल .ग्रामीण विकास युवा संस्थान चोरड़ी के तत्वावधान में बापी शिव रामपुरा बंजारा ढाणी में करीब 50 परिवारों को भोजन के पैकेट व मॉसक वितरित किए गए। सचिव पीडी मीणा ने यह जानकारी दी।

सिकराय. सिकराय निवासी रामावतार अग्रवाल ने कोरोना पीडि़तों की सहायतार्थ ग्यारह हजार रुपए का चेक उपखण्ड अधिकारी हरिताभ आदित्य को सौंपा।


लालसोट. व्यापार मंडल मंडावरी की ओर से मुख्यमंत्री सहायता कोष के लिए 21 हजार रुपए का चेक बुधवार को एसडीएम को सौंपा गया। यह जानकारी मंडी समिति सचिव ममता गुप्ता ने दी। मां काली सेवा समिति की ओर से 20 हजार का चेक सौंपा गया। वेलफेयर समिति के अध्यक्ष मीठालाल गौतम के नेतृत्व में मास्क वितरित किए। पक्षियों के दाने के लिए भी राशि मुहैया कराई गई। (निसं.)
नि:शुल्क चिकित्सा सुविधा
लालसोट शहर के आनंद हॉस्पिटल की ओर से नि:शुल्क चिकित्सा सुविधा शुरू की गई है। यह जानकारी डॉ. सुनील उपाध्याय ने दी। (निसं.)
दौसा. कोलीवाड़ा में एडवोकेट सुरेन्द्रसिंह द्वारा पुलिस चौकी प्रभारी मुकेश चौधरी के अगुवाई में अटल सेवा केन्द्र पर पांच सौ मास्क वितरित किए गए। इसी प्रकार राजस्थान राज्य भारत स्काउट व गाइड के स्थानीय संघ के प्रधान की ओर से जरूरतमंदों को भोजन के पैकेट व मास्क वितरित किए गए।
राहुवास. कस्बे सहित आस पास के गांवों में लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए विभिन् न समाजसेवी व संगठन आगे आने लगे हैं। वे प्रतिदिन लोगों को मॉस्क, खाद्य सामग्री सहित घरों में दवा का छिडक़ाव भी करा रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो