scriptअंधड़ से दर्जनों पेड़ व बिजली के खम्भे टूटे | Dozens of trees and electric pillars broken by the storm | Patrika News

अंधड़ से दर्जनों पेड़ व बिजली के खम्भे टूटे

locationदौसाPublished: May 19, 2019 08:13:59 am

Submitted by:

gaurav khandelwal

ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली सप्लाई हुई ठप

strom

अंधड़ से दर्जनों पेड़ व बिजली के खम्भे टूटे

मानपुर. क्षेत्र में अंधड़ व बरसात से दर्जनों पेड़ धराशायी हो गए। कई बिजली के पोल टूट गए। इससे गांवों में शुक्रवार रात भर अंधेरा छाया रहा। शनिवार को भी बिजली सप्लाई ठप रही। बिजली नहीं होने से ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल सप्लाई भी ठप हो गई। कई जगह टिन टप्पर भी उड़ गए। दिनभर बिजली कर्मचारी लाइनों को दुरुस्त करने में लगे रहे।
गुढ़लिया-अरनिया. क्षेत्र में शुक्रवार देर शाम आए तेज अंधड़ से जन जीवन प्रभावित हो गया। कई जगह खेतों में पेड़ धराशायी हो गए तो कईजगहों पर रातभर बिजली गुल रही। इससे लोगों का गर्मी में हाल बेहाल हो गया। ग्राम पंचायत गादरवाड़ा गूजरान के बैरवा ढाणी में संतोष बैरवा का प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत चयन हुआ था। इसमें मकान का निर्माण कार्य भी हो गया और छत डालना शेष था कि रात को आए तेज अंधड़ में मकान धराशायी हो गया। इससे मकान मकान में रखा कुछ घरेलू सामान भी नष्ट हो गया।
वहीं शुक्रवार दोपहर गुल हुई बिजली शनिवार शाम तक नहीं आई। लोगों का कहना है कि बिजली के अभाव में बोरिंग नहीं चलने से पानी की समस्या कोढ़ में खाज बनी हुई है। रातभर कस्बे सहित क्षेत्र में अंधेरा रहा। मोबाइल तक चार्ज नहीं होने के कारण स्विच ऑफ हो गए हैं। इसको लेकर निगमकर्मियों को दूरभाष पर शिकायत भी की, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई है। इससे लोगों में आक्रोश बना हुआ है।
कुण्डल पत्रिका. मौसम के बदले मिजाज के चलते शुक्रवार देर शाम आए अंधड़ से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। अचानक तेज रफ्तार से आए अंधड से दर्जनों पेड़ को धराशायी हो गए। वहीं कुण्डल, खड़का, भेडोली, कालोता सहित आस-पास के गांवों में कई लोगों के मकान पर लगी लोहे और सीमेंट की टिन उड़ गई।
विवाह आयोजनों वाले स्थानों पर लगे शामियाने उड़कर फट गए।अंधड़ के बाद बारिश होने के कारण तापमान में गिरावट हुई। कई स्थानों पर बिजली के पोल क्षतिग्रस्त हो गए तो कहीं बिजली के तारों पर पेड़ के टूटकर गिरने से कुण्डल कस्बे सहित कई गांवों की बिजली गुल रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो