पुजारी की मौत के मामले ने पकड़ा तूल, शव लेकर महुवा थाने के बाहर किरोड़ी का धरना जारी

dr. Kirodilal meena Protest continues outside Mahwa police station-ग्रामीणों ने राजमार्ग पर जाम लगाकर किया प्रदर्शन

By: gaurav khandelwal

Published: 05 Apr 2021, 08:50 PM IST

महुवा. टीकरी निवासी मूक बधिर पुजारी की मौत और षडय़ंत्रपूर्वक रजिस्ट्री का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ीलाल मीणा जहां पिछले 3 दिनों से महुवा थाने के बाहर धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं सोमवार को जयपुर सांसद रामचरण बोहरा भी महुवा पहुंचे और धरने में शामिल हुए। इस दौरान दोनों सांसदों की मौजूदगी में थाना अधिकारी के कक्ष में वार्ता हुई। इसमें अतिरिक्त जिला कलक्टर लोकेश मीणा, एएसपी अनिलसिंह चौहान सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे। काफी देर चली वार्ता भी विफल रही।

dr. Kirodilal meena Protest continues outside Mahwa police station


इसके बाद शाम को प्रशासन से नाराज धरने पर बैठे लोगों ने महुवा के अंदर से होकर गुजर रहे आगरा-बीकानेर राष्ट्रीय राजमार्ग तथा अलवर-करौली राजमार्ग पर जाम लगा दिया। पुलिस और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारे लगाए। करीब 20 मिनट तक दोनों राजमार्गों पर जाम लगा रहा। बाद में डॉ. किरोड़ी ने ग्रामीणों को समझाकर जाम खुलवाया। वहीं कांग्रेस नेता अजय बोहरा सहित ब्राह्मण समाज के अन्य लोगों ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन भेजकर पुजारी को न्याय दिलाने की मांग की है। गौरतलब है कि पिछले 3 दिन से पुजारी का शव थाने के बाहर रखकर धरना चल रहा है। इसके अब प्रदेशभर से लोग पहुंच रहे हैं।

dr. Kirodilal meena Protest continues outside Mahwa police station


कार्रवाई नहीं होने तक नहीं हटे धरना


सांसद डॉ. किरोड़ीलाल मीणा ने कहा कि सरकार के नुमाइंदों द्वारा झूठा आश्वासन दिया जा रहा है। तीन-चार दिन में कार्रवाई करने का आश्वासन दिया जा रहा है। महुवा कस्बे सहित अन्य जगहों पर मंदिर माफी जमीनों पर किए गए निर्माण को नहीं तोड़ा जाएगा, तब तक धरना समाप्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार गहरी नींद में है, पूर्व में भी करौली जिले में एक पुजारी की हत्या कर दी गई थी। अब टीकरी निवासी मुक बधिर पुजारी द्वारा मुकदमा दर्ज कराए जाने के एक महीने से अधिक समय बीत जाने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई। इससे पुलिस और प्रशासन की मिलीभगत खुलकर सामने आ रही है। ऐसे में जब तक पुजारी को न्याय नहीं मिल जाता, तब तक वह धरने से नहीं हटेंगे।

इस मौके पर भाजपा नेता राजेंद्र मीणा, महेंद्रसिंह खेड़ला, रमेश महर, मानसिंह, पप्पू गगवाना, अशोक सरपंच, महाराजसिंह खेड़ला, नितेश पालोदा, अशोक फुलमंडा, अभिषेक सांथा, गजानंद शर्मा, अमित सिंह रौत, देवकीनंदन शर्मा रामबाबू शर्मा, विजयशंकर बोहरा, राजेश योगी नवीन मंडावर, पवन जोशी, भुवनेश तिवारी सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे।

अनशनकारी की तबीयत बिगड़ी
इधर, धरना स्थल पर मौजूद देवीसहाय शर्मा नामक व्यक्ति अनशन पर बैठा हुआ है। सोमवार को अनशनकारी की तबीयत खराब होने के बाद मेडिकल चेकअप भी किया गया।

चालक को किया लाइन हाजिर
महुवा. धरने के दौरान थाना पुलिस के वाहन चालक की कुछ युवकों से कहासुनी की शिकायत लोगों ने डॉ. किरोड़ी मीणा से की। इस पर डॉ. मीणा पुलिस थाने पहुंचे और अधिकारियों को अवगत कराया। इस दौरान लोगों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। बाद में वाहन चालक को लाइन में भेज दिया गया।

थाने में जनसुनवाई
राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ीलाल मीणा ने पुलिस थाने में जन समस्या समाधान शिविर भी शुरू किया। लोगों की समस्याओं को लेकर उन्होंने अधिकारियों से सवाल-जवाब किए। इस दौरान बिजली, सडक़, नगर पालिका और पेयजल से संबंधित समस्याएं सामने आई। कई सवालों पर अधिकारी जवाब नहीं दे पाए।

dr. Kirodilal meena Protest continues outside Mahwa police station

gaurav khandelwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned